ताज़ा खबर
 

Techo Electra ने महज 43 हजार की शुरआती कीमत में लांच किया 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 85 Km

Techo Electra ने बेहद ही कम कीमत में इलेक्ट्रिक स्कूटरों को पेश किया है। इसके अलावा इसमें आधुनिक फीचर्स और तकनीक का प्रयोग किया गया है। जो कि इसे सेग्मेंट में बेहतर बनाते हैं।

Techo Electra ने बेहद ही कम कीमत में इन स्कूटरों को लांच किया है।

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेग्मेंट में एक और नई कंपनी ने दस्तक दी है। पुणे बेस्ड स्टार्ट अप Techo Electra ने घरेलु बाजार में अपनी तीन नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच किया है। इसमें Neo, Raptor और Emerge शामिल हैं। Neo स्कूटर की कीमत 43,967 रुपये, Raptor की कीमत 60,771 रुपये और Emerge की कीमत 72,247 रुपये तय की गई है। फिलहाल कंपनी ने महाराष्ट्र में अपने डीलरशिप की शुरुआत की है, जल्द ही कंपनी देश भर में अपने डीलरशिप नेटवर्क का विस्तार करेगी।

Techo Electra Neo: नियो कंपनी की एंट्री लेवल स्कूटर है, इसमें LED हेडलाइट्स, डिजिटल स्पीडोमीटर, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, मोबाइल यूएसबी पोर्ट, एलॉय व्हील और 12 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। देखने में ये स्कूटर काफी हद तक Honda Dio जैसी दिखती है, इसके अलावा ये व्हाइट, येलो, ब्लैक और रेड कलर में उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने 250 वॉट के BLDC मोटर का प्रयोग किया है जो कि सिंगल चार्ज में 60 से 65 किलोमीटर का रेंज प्रदान करता है। इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में 5 से 7 घंटे का समय लगता है।

Techo Electra Raptor: रैप्टर कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली मिड लेवल स्कूटर है। कंपनी ने इस स्कूटर को Okinawa रेंज से प्रेरित होकर बनाया है। इसमें डुअल टोन कलर विकल्प दिया गया है जिसमें ब्लू-ब्लैक, ब्लैक-ऑरेंज, व्हाइट-ऑरेंज, सिल्वर-ग्रीन और रेड कलर उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने 19.5 लीटर की क्षमता का बूट स्पेस दिया है। इसमें भी कंपनी ने 250 किलोवाट का मोटर प्रयोग किया है। इसकी चार्जिंग टाइम भी नियोम जितना ही है। लेकिन ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 85 किलोमीटर का रेंज प्रदान करती है।

Techo Electra Emerge: ये कंपनी की प्रीमियम रेंज की स्कूटर है इसमें कंपनी ने LCD डिजिटल स्पीडोमीटर दिया गया है। इसके अलावा अन्य फीचर्स नियो और रैप्टर जैसे ही हैं। इसमें कंपनी ने 10 इंच का टॉयर प्रयोग किया है और इसमें 150mm का ग्राउंट क्लीयरेंस दिया गया है। इसमें भी उसी इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया गया है। इस स्कूटर में कंपनी ने 48V Li-ion बैटरी लगाया है जो कि 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। सिंगल चार्ज में ये स्कूटर 80 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करती है। इसके फ्रंट में डिस्क तो पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक का प्रयेाग किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App