ताज़ा खबर
 

electric scooter

Bajaj Chetak और Ather 450: ड्राइविंग रेंज और फीचर्स के मामले में दोनों में कौन है बेहतर इलेक्ट्रिक स्कूटर

Bajaj Chetak को फिलहाल केवल प्रदर्शित मात्र किया गया है, वहीं Ather 450 पहले से ही बाजार में मौजूद है। फीचर्स, तकनीक और डिजाइन के मामले में ये दोनों स्कूटर काफी अलग हैं।

आ रही है Benling Aura इलेक्ट्रिक स्कूटर, ब्रेक डाउन होने पर भी पहुंचाएगी घर, सिंगल चार्ज में चलेगी 120km, देगी Bajaj Chetak को टक्कर

Benling Aura में कंपनी स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल कर रही है। यानी ये स्कूटर हर वक्त इंटरनेट से कनेक्टेड रहेगा। इसके फीचर्स को आप अपने स्मार्टफोन से भी संचालित कर सकेंगे।

Bajaj Chetak के बाद TVS ला रहा है Creon इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 80Km! कनेक्टिविटी फीचर्स से होगी लैस

TVS Creon को कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो में बतौर कॉन्सेप्ट पेश किया था। अब इसके प्रोडक्शन वर्जन को लांच करने की तैयारी हो रही है। इसमें कंपनी Li-ion बैटरी पैक के साथ कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल करेगी।

Techo Electra ने त्योहारी सीजन में घटाएं इलेक्ट्रिक स्कूटरों के दाम, सिंगल चार्ज में चलती है 85 Km! कीमत महज 41,557 रुपये

Techo Electra पुणे बेस्ड इलेक्ट्र्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी है। फिलहाल बाजार में इस कंपनी के कुल 3 स्कूटर मौजूद है। जिनमें Neo, Raptor और Emerge शामिल हैं। कंपनी ने अपने स्कूटरों के रेंज की कीमत में भारी गिरावट की है।

Honda का दिवाली धमाका: महज 1,100 रुपये देकर घर लाएं Dio स्कूटर! 11 हजार रुपये तक की होगी बचत

Honda Dio देश की स्कूटर सेग्मेंट में सबसे ज्यादा एक्सपोर्ट की जाने वाली स्कूटर है। बीते साल 2018 में कंपनी ने इस स्कूटर को अपडेट किया था। जल्द ही इसे नए BS6 इंजन के साथ बाजार में पेश करेगी।

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘Chic’ के नाम से आज होगी लांच! इतनी हो सकती है कीमत

Bajaj Chetak ने दशकों तक भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन किया है। अब एक बार फिर से ये स्कूटर देश की सड़क पर फर्राटा भरने को तैयार है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। कंपनी इसे Chetak Chic नाम दे सकती है।

कन्फर्म: Chetak Chic के नाम से Bajaj पेश करेगा नया इलेक्ट्रिक स्कूटर! जानिए कीमत और फीचर्स

Bajaj Chetak कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे मशहूर स्कूटरों में से एक रही है। इस स्कूटर ने दशकों तक भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन किया है। कंपनी ने वर्ष 2006 में इस स्कूटर का प्रोडक्शन बंद कर दिया था, अब इसे इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया जा रहा है।

हमारा बजाज! 16 अक्टूबर को लांच होगी Bajaj Urbanite इलेक्ट्रिक स्कूटर, दिखेगा Chetak का नया अवतार

Bajaj अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को Urbanite ब्रांड के तहत लांच करेगा। ऐसी खबर है कि कंपनी अपने पुराने मॉडल ‘Chetak’ का नाम प्रयोग कर सकती है। चेतक ने भारतीय सड़कों पर दशकों तक राज किया था।

Hero Electric का फेस्टिव धमाका! कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटरों पर दे रही है पूरे 3,000 रुपये की छूट, शुरुआती कीमत महज 38,000 रुपये

Hero Electric के पास देश भर में तकरीबन 615 ट्च प्वाइंट्स है, जिसे आगामी 2020 तक बढ़ाकर 1,000 ट्च प्वाइंट्स करने का लक्ष्य रखा गया है।

Ampere इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का शानदार मौका! कंपनी दे रही है 26,990 रुपये की छूट, सिंगल चार्ज में चलेगी 75 Km

Ampere Vehicles के पोर्टफोलियो में 6 इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं। इसके अलावा कंपनी इंडस्ट्रीयल वाहनों का भी निर्माण करती है। फिलहाल ये डिस्काउंट केवल इलेक्ट्रिक स्कूटरों पर दिया जा रहा है।

Avan Motors ने पेश किया इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट, सिंगल चार्ज में चलेगी 200 Km

Avan Motors के पोर्टफोलियो में इस समय तीन मॉडल हैं, जिसमें Xero, Xero+ और TrendE शामिल हैं। कंपनी जल्द ही बाजार में अपने इन दो नए मॉडल को भी पेश करने वाली है।

Polarity ने लांच किया इलेक्ट्रिक साइकिल, सिंगल चार्ज में चलेगी 80km! महज 1,001 रुपये में घर लाएं

Polarity स्मार्ट बाइक्स ने शुरुआती चरण में, टीयर I और टियर II सिटी जैसे मुंबई, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता, दिल्ली, अहमदाबाद, बैंगलोर और चेन्नई को लक्षित किया है।

Hero ने Yamaha के साथ मिलकर लांच किया Lectro इलेक्ट्रिक साइकिल, सिंगल चार्ज में चलेगी 80 Km! कीमत 1.35 लाख रुपये

Hero Cycles ने इस इलेक्ट्रिक साइकिल को Yamaha मोटर कंपनी और Mitsui एंड कंपनी के साथ मिलकर तैयार किया है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल को फुल चार्ज होने में 3.5 घंटे का समय लगेगा।

Gemopai Astrid Lite: लांच हुई देश की सबसे ज्यादा रेंज वाली स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगी 180 Km, कीमत है बस इतनी

Gemopai Astrid Lite अपने प्राइस सेग्मेंट ये स्कूटर काफी बेहतर रेंज प्रदान करता है। बाजार में मौजूद Okinawa Praise सिंगल चार्ज में अधिकतम 170 किलोमीटर का रेंज प्रदान करता है।

Revolt RV400 इलेक्ट्रिक की बुकिंग फिर हुई शुरु! महज 2,999 रुपये देकर घर लाएं ये बाइक

Revolt Motors ने बीते महीने 28 अगस्त को घरेलु बाजार में अपनी तीन बाइक्स Revolt RV300 बेस, RV400 और RV400 प्रीमियम को लांच किया था। ग्राहकों की तरफ से धमाकेदार प्रतिक्रिया के बाद कंपनी ने इन बाइक्स की बुकिंग को बंद कर दिया था।

Okinawa ने लांच किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर PraisePro, सिंगल चार्ज में चलेगी 110 Km

Okinawa PraisePro में कंपनी ने डिटैचेबल बैटरी का प्रयोग किया है। इसके सीट के नीचे ही बैटरी को लगाया गया है और वहीं पर एमसीबी स्वीच भी दिया गया है। इस स्कूटर में मोबाइल चार्जिंग पोर्ट को भी शामिल किया गया है।

हमारा बजाज! 13 साल बाद नए इलेक्ट्रिक अवतार में फिर से हो रही है ‘Bajaj Chetak’ की वापसी

Bajaj Chetak अपने दौर में सबसे मशहूर स्कूटरों में से एक थी। लेकिन समय के साथ बाजार में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वाले स्कूटरों ने कब्जा कर लिया। जिसके बाद घटते मांग के चलते कंपनी ने 2006 में इस स्कूटर का उत्पादन बंद कर दिया था।

Hero Dash, Optima और Nyx सहित कंपनी ने लांच किया 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 110 Km! कीमत है बस इतनी

Hero Dash इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 28Ah का लिथियम इआन बैटरी पैक का प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि ये बैटरी महज 4 घंटे में ही फुल चार्ज हो जाती है।