ताज़ा खबर
 

दक्षिण अफ्रीकी टीम को लगा बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे रबाडा

India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका की टीम अगले महीने तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आएगी। पहला मैच 12 मार्च को खेला जाएगा।

कगिसो रबाडा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में 2 विकेट लिए थे। (सोर्स-सोशल मीडिया)

दक्षिण अफ्रीकी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज हारने के बाद वनडे सीरीज जीतने के लिए पूरी मेहनत कर रही है। दोनों देशों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज आज से यानी 29 फरवरी से खेली जानी है। दूसरा मैच 4 मार्च और तीसरा 7 मार्च को खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका को सीरीज से पहले ही एक बड़ा झटका लगा। उसके स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। रबाडा टी20 सीरीज में टीम के सदस्य थे। उन्होंने तीन टी20 मैचों में सिर्फ दो विकेट लिए थे।

अफ्रीकी टीम को सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही रबाडा की कमी नहीं खलेगी। अगले महीने जब वो तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आएगी, तब भी रबाडा टीम के सदस्य नहीं होंगे। रबाडा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दोनों सीरीज से बाहर हो गए हैं। रबाडा की चोट में अगर सुधार नहीं हुआ तो वे 29 मार्च से शुरू हो रहे IPL के 13वें सीजन के शुरुआती कुछ मैच में भी नहीं खेल पाएंगे। वे दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं। टूर्नामेंट में दिल्ली की टीम अपना पहला मुकाबला 30 मार्च को खेलेगी।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अनुसार यह 24 वर्षीय गेंदबाज आस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में चोटिल हो गया था जिसके कारण उन्हें चार सप्ताह तक बाहर रहना होगा। रबाडा पिछले कुछ सालों से लगातार चोटिल हो रहे हैं। वे 2018 में चोट के कारण ही IPL नहीं खेल सके थे। इसके बाद पिछले साल भी चोट के कारण ही टूर्नामेंट के दौरान बाहर हो गए थे। दक्षिण अफ्रीकी टीम के तत्कालीन कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने वर्ल्ड कप के दौरान कहा था कि IPL में चोटिल होने के कारण उनकी तेजी में कमी आई थी।

IPL में दिल्ली की टीम अपने होमग्राउंड पर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपना पहला मैच सोमवार को खेलेगी। अफ्रीकी टीम मैनेजमेंट के मुताबिक, रबाडा की चोट अप्रैल के शुरुआती सप्ताह में ठीक हो सकती है। इसका मतलब यह हुआ कि वे दिल्ली के शुरुआती मैच में नहीं खेल पाएंगे। रबाडा ने पिछले साल दिल्ली के सबसे ज्यादा 25 विकेट लिए थे। दूसरी ओर, अफ्रीकी टीम ने अभी तक उनके स्थान पर दूसरे खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है।

Next Stories
1 चोट के बाद हार्दिक पंड्या की जबरदस्त वापसी, चीफ सिलेक्टर की मौजूदगी में 4 छक्के उड़ाए
2 India vs New Zealand: विराट कोहली का खराब फॉर्म जारी, लगातार पांचवीं पारी में अर्धशतक लगाने में नाकाम
3 India vs Sri Lanka Women’s T20 Updates: शेफाली की धुआंधार बल्लेबाजी, राधा की धारदार गेंदबाजी के चलते भारत ने लगाया जीत का चौका
आज का राशिफल
X