Indian Premier League

IPL 2020: टीमें यूएई में 6 दिन के क्वारंटीन के लिए राजी, लेकिन टीम बस में सफर नहीं करेगा परिवार; खिलाड़ी ने मांगी गोल्फ खेलने की मंजूरी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एसओपी में यह भी कहा है कि खिलाड़ियों या कर्मचारियों द्वारा किसी भी जैव-सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन आईपीएल की आचार संहिता के नियमों के तहत दंडनीय होगा।

VIVO ने किया IPL 2020 की टाइटल स्पॉन्सरशिप छोड़ने का फैसला, रिप्लेसमेंट को लेकर BCCI का बढ़ा सिरदर्द

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 2 अगस्त को हुई आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की बैठक में ही स्पष्ट कर दिया था कि वह वीवो से करार नहीं तोड़ेगा।

IPL की बैठक: यूएई में किस तरह हो टूर्नामेंट का आयोजन, ब्रॉडकास्टर की मांग पर देना होगा ध्यान

आईसीसी टी20 विश्व कप के स्थगित होने से बीसीसीआई संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल कराने की योजना बना रहा है। जल्द ही शेड्यूल की घोषणा कर दी जाएगी।

IPL 2020 का यूएई में होना तय, 10 दिन में हो सकता है तारीखों का ऐलान; बोले आईपीएल चेयरमैन

IPL 2020: कोविड-19 के कारण आईपीएल को अपने तय समय पर नहीं खेला जा सका था। आईसीसी ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 विश्व कप को स्थगित कर दिया जिससे आईपीएल के आयोजन का समय मिल गया है।

Uva T20 league: श्रीलंका के नाम पर मोहाली में खेला जा रहा था फर्जी टूर्नामेंट, पुलिस ने किया भंडाफोड़

टूर्नामेंट में तिलकरत्ने दिलशान, परवेज महरूफ और अजंथा मेंडिंस जैसे खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की भी खबर थी। महरूफ ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की खबरों का खंडन किया।

बीसीसीआई ने दिए IPL में चीनी स्पॉन्सरशिप खत्म करने के संकेत, कहा- अन्य मुद्दों पर भी कर रहा गौर

पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ जारी तनाव के बीच आईपीएल में चीनी कंपनियों की स्पॉन्सरशिप खत्म करने की मांग हो रही है। आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर ‘वीवो’ है। वीवो चीनी कंपनी है।

एबी डिविलियर्स को खुद से ज्यादा विराट कोहली पर भरोसा, जानिए क्यों इंजेक्शन से की अपनी तुलना

एक दूसरे से तकनीकें शेयर करने के बारे में डिविलियर्स ने बताया कि उन्होंने कोहली से स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ खेलने की तकनीक हासिल की।

थप्पड़ खाने के बाद भी हरभजन सिंह के लिए कर रहा था दुआ, श्रीसंत ने कहा- भज्जी पा को मैंने दिलाया था गुस्सा

हरभजन सिंह ने 2008 के अप्रैल में किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में श्रीसंत को थप्पड़ मारा था। इसके बाद उन्हें उस सीजन के लिए बैन कर दिया गया था। बाद में हरभजन मुंबई के कप्तान भी बने थे।

वेस्टइंडीज में खेलेंगे IPL में 2 गेंद पर हैट्रिक लेने वाले प्रवीण तांबे, शाहरुख खान की टीम से हुआ करार

प्रवीण तांबे आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए 2013 और 2015 में खेल चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में 33 मुकाबलों में 28 विकेट अपने नाम किए थे। 2014 सीजन तांबे के लिए बेहतरीन रहा था। तब उन्होंने 13 मैच में 15 विकेट झटके थे।

VIDEO: ‘ग्रेग चैपल ने नहीं किया मेरा करियर खराब, असली दोषी कोई और’ इरफान पठान का फिर छलका दर्द

इरफान पठान ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय को लेकर पिछले साल किए गए अपने ट्वीट पर भी बात की। भारत के लिए 29 टेस्ट और 120 वनडे खेल चुके पठान ने कहा कि वह मन की बात कहने से कभी पीछे नहीं हटेंगे।

BCCI खाली स्टेडियम में IPL 2020 कराने के मूड में, सौरव गांगुली ने लिखा सभी स्टेट एसोसिएशन को लेटर

सौरव गांगुली ने राज्य क्रिकेट बोर्डों को लिखे पत्र में घरेलू क्रिकेट को लेकर कहा है, ‘हमें आगे बढ़ना है। बीसीसीआई अगले क्रिकेट सीजन में प्रतियोगी क्रिकेट की प्रक्रिया शुरू करने की सोच रहा है। हम विभिन्न फॉर्मेट और विकल्पों पर विचार कर रहे हैं, ताकि विभिन्न घरेलू टूर्नामेंट हो पाएं।’

VIDEO: कालू कहकर बुलाने वालों को मैसेज करेंगे डैरेन सैमी, हैदराबाद की टीम कैंप में लगाया नस्लवाद होने का आरोप

उन्होंने कहा, ‘मैं उन लोगों को मेसेज करूंगा। आप लोग जानते हो कि आप कौन हो। मुझे उस समय इसका अर्थ नहीं पता था। जब भी मुझे ऐसे पुकारा जाता तो वहां काफी लोग हंसने लगते। मुझे लगता था कि यह जरूर कुछ मजेदार होगा।’

‘घरेलू क्रिकेट में मारे जाते हैं नस्लीय ताने, खासकर दक्षिण भारतीय खिलाड़ियों को,’ डैरेन सैमी के आरोप के बाद बोले इरफान पठान

विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि मैंने किसी को उन (अपमानजनक) शब्दों का इस्तेमाल करते हुए सुना है। पार्थिव ने भारत के लिए 25 टेस्ट और 38 वनडे खेले हैं।

‘IPL में भी है नस्लवाद, मुझे और थिसारा परेरा को कालू बुलाते थे,’ विंडीज को 2 बार वर्ल्ड चैंपियन कप्तान डैरेन सैमी का दावा

अपनी अगुआई में वेस्टइंडीज को 2 बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले दिग्गज क्रिकेटर ने कहा कि उन्होंने आईपीएल में नस्लभेदी टिप्पणी का सामना किया है। डैरेन सैमी ने अपना यह गुस्सा अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में जाहिर किया है।

IPL 2020: विदेश में टूर्नामेंट कराने की सोच रहा बीसीसीआई, टी20 वर्ल्ड कप पर ICC के फैसले पर निगाहें

IPL 2020: देश में लोकसभा चुनाव होने के कारण इंडियन प्रीमियर लीग 2009 का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था, जबकि 2014 में इसके कुछ मैच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले गए थे।

महेंद्र सिंह धोनी के लाइव आने की अफवाह पर फैंस हुए खुश, चेन्नई सुपरकिंग्स ने मामला किया साफ

सीएसके ने अपने आधिकारिक ट्विटर इंस्टाग्राम अकाउंट पर लॉकडाउन में कई खिलाड़ियों के इंटरव्यू लिए। इस दौरान सुरेश रैना, हरभजन सिंह, मुरली विजय और फाफ डुप्लेसिस समेत कई मौजूदा और पूर्व खिलाड़ी लाइव हुए। हर बार फैंस महेंद्र सिंह धोनी को बुलाने की मांग कर रहे थे।

‘अगर मुझे फैसला लेना होता तो MS Dhoni मेरी टीम में होते’, BCCI के ट्रेजरार ने माही को बताया बिल्कुल फिट

हाल ही में ट्विटर पर धोनी के रिटायरमेंट की अफवाह उड़ाई गई थी। इसके बाद उनकी पत्नी साक्षी ट्रोल्स पर भड़क गई थीं। उन्होंने कहा था कि लॉकडाउन में लोगों का दिमाग खराब हो गया है। हालांकि, बाद में उन्होंने ट्वीट हटा लिया था।

विदेशी खिलाड़ी भी चाहते हैं IPL 2020, विराट कोहली ने 10 साल में भारत के मुकाबले RCB के लिए खेले दोगुने मैच

पैट कमिंस को 2019 में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के तहत क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से 4 करोड़ 17 लाख मिले। वहीं आईपीएल 2020 होने पर वह हर मैच के लिए औसतन एक करोड़ रुपए पा सकते हैं।

ये पढ़ा क्या?
X