Indian Premier League

कपिल शर्मा के शो में सूर्यकुमार यादव बने थे बाजीगर, अर्चना पूरन सिंह को दिखाई थी हेराफेरी के बाबूराव की एक्टिंग

कपिल शर्मा के शो में पार्थिव पटेल भी मौजूद थे। पार्थिव पटेल ने कमेंट किया, ‘तू शाहरुख खान कम बाबूराव ज्यादा लग रहा है। यह आउटफिट पहनकर तो तू बाबूराव वाला भी कर सकता है।’

T20 फाइनल में 100% है रोहित शर्मा की कप्तानी का सक्सेस रेट, 10 टी20 खिताब जीतने वाले हैं इकलौते भारतीय

सबसे ज्यादा टी20 टूर्नामेंट जीतने वाले भारतीयों में सुरेश रैना दूसरे नंबर पर हैं। रैना के नाम 8 टी20 खिताब हैं। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी और अंबाती रायुडू संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं।

SRH vs DC: बर्थडे बॉय डेविड वॉर्नर ने 25 गेंद में ठोका अर्धशतक, कगिसो रबाडा को जमकर धोया; बनाया अनोखा रिकॉर्ड

सनराइजर्स के कप्तान वॉर्नर ने अपनी पारी के दौरान सीजन में अपने 400 रन भी पूरे कर लिए। वे इस आंकड़े तक पहुंचने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए। वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके नाम 12 मैच में 436 रन हैं। इस दौरान 3 अर्धशतक लगाए हैं।

बीसीसीआई ने जारी किया IPL 2020 के प्लेऑफ का शेड्यूल, अबुधाबी में होंगे दो मैच

पहला क्वालिफायर दुबई में 5 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद 6 नवंबर को अबुधाबी में एलिमिनेटर मुकाबला होगा। 8 नवंबर को दूसरा क्वालिफायर खेला जाएगा। अबुधाबी में होने वाले इस मैच में पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मुकाबले को जीतने वाली टीम आमने-सामने होगी।

IPL: मोहम्मद सिराज 2 ओवर मेडन फेंकने वाले पहले गेंदबाज बने, 500 चौके लगाने वाले विराट कोहली दूसरे बल्लेबाज

मोहम्मद सिराज के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भी एक उपलब्धि अपने नाम की। एबी डिविलियर्स के आईपीएल में अब 100 कैच हो गए हैं।

महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने के लिए एकदम परफेक्ट है यह खिलाड़ी, जानें- पूर्व क्रिकेटर नेहरा और बांगर की राय

भारतीय टीम के पूर्व सहायक कोच बांगर ने कहा कि पंत के टीम इंडिया से जुड़ने से लेफ्ट और राइट हैंड बैटिंग कॉम्बिनेशन को स्थिर करने में मदद मिलेगी।

संजू सैमसन की तूफानी बैटिंग के पीछे है विराट कोहली का हाथ, विकेटकीपर-बल्लेबाज ने खुद खोला राज

विराट कोहली की अपनी फिटनेस और नपी-तुली डाइट को लेकर दीवानगी के बारे में पूरा क्रिकेट जगत जानता है। हालांकि, किसी समय वह अनाप-शनाप खाने की आदत को लेकर बदनाम थे।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में स्लो ओवर रेट के चलते श्रेयस अय्यर पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

IPL 2020 DC vs SRH: श्रेयस अय्यर पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ धीमे ओवर रेट के लिए जुर्माना लगा, इससे पहले विराट कोहली को भी स्लो ओवर रेट के लिए फाइन किया गया था।

IPL 2020: राहुल तेवतिया ने ठोके 12 गेंद में 45 रन, टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार अंतिम 5 ओवर में बने 86 रन

राहुल तेवतिया की इस पारी का ही कमाल रहा है कि राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी 5 ओवरों में 86 रन बनाए, जो एक नया रिकॉर्ड है।

CSK vs DC: पृथ्वी शॉ ने 35 गेंद में ठोकी फिफ्टी, टी20 में पूरे किए 1000 रन

IPL 2020 CSK vs DC: पृथ्वी शॉ का आईपीएल में यह पांचवां अर्धशतक है। इस अर्धशतक के साथ वह ऋषभ पंत का एक रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंच गए। पृथ्वी 21 साल से कम उम्र के दूसरे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल में पांच या उससे ज्यादा अर्धशतक लगाए हैं।

RR vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के मैच में हुई छक्कों की बरसात, लगी रिकॉर्डों की झड़ी

शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान और चेन्नई के बीच खेले गए मैच के दौरान कुल 33 छक्के लगे। यह आपीएल में रिकॉर्ड है। इस मैच में सबसे ज्यादा 9 छक्के संजू सैमसन ने लगाए।

3डी प्लेयर विजय शंकर का नहीं खुला खाता; लोग अंबाती रायुडू को करने लगे याद, सोशल मीडिया पर लिए गए मजे

विजय शंकर को 3डी (थ्री डायमेंशनल) प्लेयर 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम के तत्कालीन मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा था। यही तर्क देकर उन्होंने विजय शंकर को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारतीय टीम में जगह दी थी।

IPL में विदेशी कोचों की भरमार से खुश नहीं दिलीप वेंगसरकर, कहा- यह वक्त भारतीय कोचों को मौका देने का

इससे पहले अनिल कुंबले ने कहा था, ‘मैं इसका जवाब नहीं दे सकता कि क्यों दूसरी टीमों में भारतीय हेड कोच नहीं है। यह विडंबना है कि इंडियन लीग में केवल एक ही भारतीय मुख्य कोच है।’

मुंबई इंडियंस को हारता देख सचिन तेंदुलकर ने खो दिया था आपा, मैदान पर बल्ला पटक उतारी थी खीज; देखें Video

सचिन तेंदुलकर ने उस मैच में 45 गेंद में 48 रन बनाए थे। अभिषेक नायर 26 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के अलावा अंबाती रायुडू (14 गेंद 21 रन) और कीरोन पोलार्ड (10 गेंद 27 रन) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए।

एक साल बाद ट्विटर पर महेंद्र सिंह धोनी की वापसी; राफेल का किया स्वागत, सुखोई को बताया फेवरेट

धोनी पैराशूट रेजीमेंट की 106 पैरा टेरिटोरियल आर्मी बटालियन का हिस्सा हैं। पिछले साल 31 जुलाई से 15 अगस्त तक यूनिट के साथ कश्मीर में थे। यह यूनिट विक्टर फोर्स का हिस्सा है। धोनी ने वहां पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट की ड्यूटी संभाली थी।

IPL 2020 से 12 दिन पहले राजस्थान रॉयल्स को लगा झटका, सभी मुकाबलों में नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स

राजस्थान रॉयल्स ने स्टोक्स को 12.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। ऐसा माना जा रहा है कि फ्रैंचाइजी टीम में वापस आने तक स्टोक्स का इंतजार करेगा। वह भी सिर्फ इसी शर्त पर कि वो टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में अपनी उपलब्धता की पुष्टि करते हैं या नहीं।

‘हम यहां क्रिकेट खेलने आए हैं, मस्ती के लिए नहीं,’ जानिए विराट कोहली को क्यों देनी पड़ी खिलाड़ियों को नसीहत

आईपीएल 2020 जैव सुरक्षित वातावरण में दर्शकों के बिना खेला जाएगा। कोहली ने कहा कि शुरू में यह अजीब लगेगा लेकिन खिलाड़ी जल्द ही इससे सामंजस्य बिठा लेंगे। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह यह नहीं कहेंगे कि यह मुश्किल या अजीब नहीं होगा।

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए मुश्किलों का दौर जारी, दीपक चाहर के बाद एक और प्लेयर को हुआ कोरोना

लगातार खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण चेन्नई सुपरकिंग्स को एक सप्ताह के लिए और क्वारंटीन होना होगा। आईपीएल का पहला मुकाबला 19 सितंबर से होना है। ऐसे में चेन्नई की तैयारियों पर असर पड़ेगा।

ये पढ़ा क्या?
X