ताज़ा खबर
 

Revolt RV400: इस तारीख को होगी लांच! सिंगल चार्ज में चलेगी 156 Km, महज 1,000 रुपये में करें बुक

Revolt RV400 में कंपनी 4G सिम कार्ड का भी प्रयोग कर रही है। जिससे ये बाइक हर वक्त आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट रहेगी। आप इस बाइक के लिए अपने स्मॉर्टफोन को बतौर रिमोट भी प्रयोग कर सकते हैं।

Revolt RV400 launch date, Revolt RV400 price, Revolt RV400 bookings, Revolt RV400 features, Revolt RV400 driving range, Revolt RV400 exhaust sound, Revolt RV400 specificationRevolt RV400 में कंपनी आर्टिफिशियल एग्जॉस्ट का प्रयेाग कर रही है।

Revolt Motor ने एक बार फिर से देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक के लांच की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। अब तक कंपनी इस बाइक को 22 जुलाई को लांच करने वाली थी, लेकिन ऐसी खबरे आ रही हैं कि अब Revolt RV400 को कंपनी इस महीने के अंत तक लांच कर सकती है। इस बाइक की बुकिंग कंपनी पहले ही शुरू कर चुकी है और इसके लिए आपको महज 1,000 रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करना होगा।

इस बाइक को आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा Amazon के माध्यम से भी बुक कर सकते हैं। बता दें कि, Revolt Motor की शुरुआत मोबाइल निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स के कोफाउंड राहुल शर्मा ने की है। इस बाइक को कंपनी ने पहली बार 18 जून 2019 को देश के सामने पेश किया था, और इस बाइक के फीचर्स और तकनीक के बारे में जानकारी साझा की थी।

इस बाइक में कंपनी ने कई अत्याधुनिक फीचर्स को भी शामिल किया है जो कि इसे बेहतर बनाते हैं। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी लाइटिंग सेट, इनवर्टेड फोर्क्स अपफ्रंट और फ्रंट डिस्क ब्रेक को शामिल किया गया है। इसके इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरियों को बाहर से आयात किया गया है जबकि इसके बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम और ईसीयू को रेवोल्ट इंटेलीकोर्प द्वारा स्वयं बनाया गया है।

Revolt RV400 सिंगल चार्ज में 156 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है। इसके अलावा इस बाइक की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इस बाइक में कंपनी 4G सिम कार्ड का भी प्रयोग कर रही है। जिससे ये बाइक हर वक्त आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट रहेगी। आप इस बाइक के लिए अपने स्मॉर्टफोन को बतौर रिमोट भी प्रयोग कर सकते हैं।

इसके अलावा इस बाइक में कंपनी ने आर्टिफिशियल एग्जॉस्ट दिया है। अब तक आपने किसी इलेक्ट्रिक व्हीकल में एग्जॉस्ट यानी की साइलेंसर को नहीं देखा होगा। लेकिन ये फीचर आपको इस बाइक में मिलेगा। इसकी सबसे खास बात ये है कि आप बाइक के एग्जॉस्ट साउंड को अपने स्मार्टफोन से बदल भी सकेंगे।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MG Hector: 28 हजार से ज्यादा यूनिट की बुकिंग! महज 1 महीने में बिकी 1,500 SUV
2 Motor Vehicles Bill 2019: सड़क पर नियम तोड़ा तो 10 हजार तक जुर्माना, सामान्य चालान भी 5 गुना: राज्यसभा में बिल पास
3 Benelli Leoncino 500: इसी महीने हो सकती है लांच! पावर के मामले में Royal Enfield को देगी टक्कर
ये पढ़ा क्या...
X