ताज़ा खबर
 

इस आइलैंड पर सिर्फ 80 रुपये में खरीद सकते हैं घर, जानिए क्‍या है वजह

इटली के एक शहर सामबुका में। आपको यहां घर खरीदने के लिए महज 1 यूरो (80 रुपए )खर्च करने पड़ेंगे। अब अगर आपने घर खरीदने की हसरत पाली है तो यह सपना पूरा होने वाला है।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (Image Source: pixabay)

मौजूदा समय में रोज महंगाई की मार बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में आम आदमी के लिए घर खरीदना आसान काम नहीं है। आमतौर पर शहर में घर खरीदने के लिए मोटी रकम खर्च करनी पड़ती है। बदले में मिलता भी है तो दो कमरों का मकान। आलीश घर खरीदने के लिए आम आदमी के लिए यह सपना हकीकत में बदलना टेढ़ी खीर जैसा होता है। लेकिन अगर आप आलीशान घर खरीदने की हसरत रखते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। हम आपको एक ऐसे शहर के बारे में बताएंगे जहां आपको घर खरीदने के लिए लाखों नहीं खर्च करने पड़ेंगें। आसान दो शर्तों को मानना होगा और थोड़ी जेब ढीली करनी होगी और मकान आपका हो जाएगा।

दरअसल ऐसा संभव है इटली के एक शहर सामबुका में। आपको यहां घर खरीदने के लिए महज 1 यूरो (80 रुपए )खर्च करने पड़ेंगे। अब अगर आपने घर खरीदने की हसरत पाली है तो यह सपना पूरा होने वाला है।लाल रंग के अंगूर की खेती के लिए मशहूर यह शहर अपनी सुंदरता के लिए दुनिया भर में प्रख्यात है। शांत वातावरण और फल फूल से सजे मकान यहां की खूबसूरती में चार चांद लगाती है। इससे पहले की आप घर खरीदने के सपने पर विचार कर रहे हो।

आपको दो शर्तों को भी जान लेना चाहिए। पहली शर्त के मुताबिक, घर खरीदने के तीन साल के अंदर ही इसे रेनोवेट करना होगा। और दूसरी शर्त के अनुसार आपको घर खरीदने के लिए सिक्योरिटी डिपोजिट करना होगा। सिक्योरिटी डिपाजिट में आपको स्थानीय प्रशासन के पास 5 हजार यूरो यानी लगभग 4 लाख 4 हजार रुपए की रकम जमा करानी पड़ेगी।

क्यों मिल रहा है इतना सस्ता घर-
इस जगह पर इतने सस्ते घर मिलने क पीछे का कारण यह है कि क्योंकि सामबुका के रहने वाले लोडग अब यहां से धीरे-धीरे जा रहे हैं। इस शहर को छोड़कर लोग दूसरी जगह जा रहे हैं। इस वजह से इस शहर की आबादी लगातार घटती जा रही है। लोगों के इस शहर को छोड़कर जाने के पीछे का कारण दरअसल शहर में यातायात की सुविधा की कठिनाई है।

Next Stories
1 रहने को लोग ही नहीं, यहां बसने के लिए इटली का शहर देगा 1.6 लाख रुपये
2 VIDEO: सूअरों के साथ फोटोशूट करा रही थी मॉडल, देखिए क्या हुआ अंजाम
3 Happy Valentine’s Day 2019: यहां भूतों के बीच मनाते हैं वैलेंटाइन, अमेरिका में इन अजीब तरीकों से मनाया जाता है ये खास दिन
ये पढ़ा क्या?
X