ताज़ा खबर
 

23 सितंबर को आएगी कयामत, शोधकर्ता का दावा

सोशल पर नीबिरू नाम के ग्रह के धरती से टकराने की अफवाह 2003 से चल रही है। 14 सालों में कई बार ऐसा कहा गया है कि प्लानेट एक्स धरती से टकराने वाला है।

कुछ वेबसाइटों और सोशल मीडिया पर ऐसा दावा किया जा रहा है कि जो सूर्य ग्रहण पड़ा है उसकी वजह से नीबिरू नाम का एक ग्रह पृथ्वी की ओर तेजी से बढ़ रहा है। (संकेतात्मक तस्वीर)

आपको याद होगा कि 2012 से पहले कुछ वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं द्वारा ये दावा किया जाता था कि 21 दिसंबर 2012 को दुनिया तबाह हो जाएगी। सबसे पहले ये दावा माया सभ्यता की ओर से किया गया था। क्योंकि उसके कैलेंडर में 21 दिसंबर 2012 के बाद की तारिख नहीं थी। हालांकि, बाद में नासा के वैज्ञानिकों ने इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया। लेकिन ठीक पांच साल बाद एक बार फिर से ये खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी है। इस बार क्रिश्चियन थ्‍योरी के आधार पर एक शोधकर्ता ने दावा किया है कि दुनिया का अंत इसी माह होने जा रहा है। वैज्ञानिकों ने क्रिश्चियन रिसर्चर डेविड मीडे का हवाला देते हुए कहा है कि दुनिया के अंत होने की शुरुआत 23 सितंबर से होगी। इस संबंध में यूट्यूब पर एक वीडियो भी डाला गया है, जो काफी वायरल हो रही है।

कुछ वेबसाइटों और सोशल मीडिया पर ऐसा दावा किया जा रहा है कि जो सूर्य ग्रहण पड़ा है उसकी वजह से नीबिरू नाम का एक ग्रह पृथ्वी की ओर तेजी से बढ़ रहा है। इस ग्रह के पृथ्वी से टकराते ही दुनिया का अंत हो जाएगा। क्रिश्चियन रिसर्चर डेविड ने कहा है कि एक बहुत ही विशालकाय और रहस्यमयी ग्रह धरती से टकरा सकता है। डेविड ने इस ग्रह का नाम बीबिरू नाम दिया है। कुछ लोग इस ग्रह को एक्स प्लानेट भी कह रहे हैं।

डेविड ने अपने दावे को मजबूती से पेश करने के लिए बाइबिल के कई पेजों का जिक्र भी किया है और उनके आधार पर उन्होंने दुनिया के खत्म होने की भविष्यवाणी की है। हालांकि, इस भविष्यवाणी को लेकर नासा के वैज्ञानिकों को कोई ठोस सबूत नहीं मिला है। नासा ने इसे इंटरनेट में फैलने वाली अफवाह करार दिया है।

सोशल पर नीबिरू नाम के ग्रह के धरती से टकराने की अफवाह 2003 से चल रही है। 14 सालों में कई बार ऐसा कहा गया है कि प्लानेट एक्स धरती से टकराने वाला है। एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले डेविड ने भविष्यवाणी की थी कि यह ग्रह अक्टूबर में पृथ्वी से टकराएगा।

इस बार एक बार फिर से सोशल मीडिया और कुछ वेबसाइटों पर भविष्यवाणी कर्ताओं ने नया पैंटरा अपनाया है। हाल ही में अमेरिका में हुए सदी के सबसे बड़े सूर्य ग्रहण को लेकर कहा जा रहा है कि नीबिरू धरती के लगभग करीब आ चुका है। डेविड की ओर से दावा किया जा रहा है कि रहस्यमयी ग्रह नीबिरू एक ऐसी दिशा से पृथ्वी की ओर आ रहा है जिसको देख पाना संभव नहीं है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो और कुछ वेबसाइटों पर डेविड की ओर से भविष्यवाणी किया गया है कि 21 अगस्त के सूर्य ग्रहण के बाद 23 सितंबर को नीबिरू धरती से टकराएगा, जिससे धरती का विनाश होगा।

उल्लेखनीय है कि डेविड ने धार्मिक पुस्तक ओल्ड टेस्टमेंट के 13वें अध्याय का जिक्र करते हुए कहा था कि ईश्वर के धरती पर आने का दिन करीब आ रहा है। यह दिन बहुत ही विनाशक होगा। इस इतना बड़ा प्रलय होगा कि पता नहीं चलेगा कि धरती में पानी कहां है और मिट्टी कहां है। सब कुछ तबाह हो जाएगा। डेविड ने कहा था कि स्वर्गलोक में रहने वाले देवता और उनकी शक्ति कभी किसी को नहीं दिखती। प्रलय के लिए सूरज काला पड़ जाएगा और चंद्रमा भी अपनी रोशनी देना बंद कर देगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: बाथरूम में भारीभरकम चूहा देखकर गुम हो गई लड़के की सिट्टी-पिट्टी, बिल्‍ली भी डरके भागी
2 शख्‍स को भारी पड़ा करतब दिखाना, सांप ने मुंह में काटा और अटक गई जान
3 शिकार के दौरान दूध बेचने वाली को दिल दे बैठा था यह शासक और फिर…
ये पढ़ा क्या?
X