Women unable to sit down for 10 Years then she covering her bottom with huge rose tattoo - बीमारी के चलते 10 साल से बैठ नहीं पाई यह महिला, बताने में भी आती थी शर्म - Jansatta
ताज़ा खबर
 

बीमारी के चलते 10 साल से बैठ नहीं पाई यह महिला, बताने में भी आती थी शर्म

करीब 10 साल तक दर्द सहने के बाद डॉक्टर्स ने अब निकोला के प्रभावित हिस्से को काट कर अलग कर दिया।

निकोला ने इस ऑपरेशन के लिए 3000 पाउंड खर्च कर दिए हैं।(फोटो सोर्स – यूट्यूब)

ब्रिटेन में रहने वाली निकोला फ्लैचर ऐसी बीमारी से जूझ रही हैं जिसकी वजह से वह पिछले 10 साल से बैठ नहीं पाई हैं। निकोला जब 19 वर्ष की थी तब उन्हें Crohn’s disease हो गई थी। इस बीमारी के चलते शरीर में ऐसा रिएक्शन हुआ कि उनके बट में करीब 5 इंच गहरा घाव हो गया। घाव में भयावह दर्द होता था जिसकी वजह से वह बैठ नहीं पाती थीं और इसी तरह उन्होंने अपनी लाइफ के 10 साल बिना बैठे ही निकाल दिए हैं।

न्यूज बेवसाइट ‘मिरर’ के मुताबिक शुरुआत में निकोला को अपने घाव और दर्द के बारे अपने परिवार को बताने में काफी शर्म आ रही थी। इसलिए काफी दिनों तक उन्होंने परिवार से यह बात छुपाई लेकिन दर्द सहन नहीं होने पर आखिर में परिवार को बतानी पड़ी। करीब 10 साल तक दर्द सहने के बाद डॉक्टर्स ने अब निकोला के प्रभावित हिस्से को काट कर अलग कर दिया। निकोला ने इस ऑपरेशन के लिए 3000 पाउंड खर्च कर दिए हैं।

36 वर्षीय निकोला 6 बच्चों की मां भी हैं। निकोला को इस बीमारी के बारे में तब पता चला था जब वह महज 19 वर्ष की थीं। बीमारी की वजह से उन्हें बार-बार टॉयलेट जाना पड़ता था और उनका वजन भी लगातार कम हो रहा था।

ऑपरेशन के बाद निकोला को अब जाकर दर्द से तो छुटकारा मिल गया लेकिन इसके बाद उनके बट पर अजीब निशान बन गए। निकोला ने बट के निशान को छुपाने के लिए अनोखी तरकीब निकाली। उन्होंने निशान वाली जगह पर गुलाब का टैटू बनवाया है। टैटू की वजह से निकोला कहती हैं कि इस टैटू ने उन्हें वापस कॉन्फिडेंस हासिल कराया है और अब उन्हें अपनी बॉडी दिखाने में कोई शर्म नहीं आती बल्कि वह काफी खुश हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App