ताज़ा खबर
 

सांसद की महिलाओं से अपील- पति जब तक न दिखाए वोटर कार्ड न बनाने दें शारीरिक संबंध

कीनिया में अगस्त में राष्ट्रपति के लिए चुनाव होने है, जिसके लिए वोटर रजिस्ट्रेशन 17 फरवरी तक होना है। मबोको ने कहा कि सेक्स एक शक्तिशाली हथियार है और इसका इस्तेमाल पुरुषों को मतदाता के रूप में पंजीकरण कराने के लिए करना चाहिए।

पति वोटर कार्ड न दिखाए तब तक शारीरिक संबंध न बनाने दिया जाए। (Photo Source: ODM Party/Twitter)

केन्या में लोगों को वोट डालने के प्रति जागरुक करने के लिए जो अपील की गई वह हैरान कर देने वाली है। ऐसी अपील शायद ही पहले कभी सुनी गई है। दरअसल इसके पीछे वजह है कि ज्यादा से ज्यादा लोग आगामी चुनाव के लिए रजिस्ट्रेशन करा सके। केन्या की महिला सांसद मिशि मबोको ने अपने देश की महिलाओं से अपील की है कि जब तक उसका पति वोटर कार्ड न दिखाए तब तक उसे शारीरिक संबंध न बनाने दिया जाए। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक मोम्बासा के तटीय शहर की प्रतिनिधि ने कहा कि यह अपनाने के लिए “सबसे अच्छी रणनीति” है। मबोको के मुताबिक इस रणनीति का प्रयोग करके लोगों को मतदाताओं के रूप में पंजीकृत किया जा सकता है।

कीनिया में अगस्त में राष्ट्रपति के लिए चुनाव होने है, जिसके लिए वोटर रजिस्ट्रेशन 17 फरवरी तक होना है। मबोको ने कहा कि सेक्स एक शक्तिशाली हथियार है और इसका इस्तेमाल पुरुषों को मतदाता के रूप में पंजीकरण कराने के लिए करना चाहिए। मबोको ने कहा कि सेक्स एक शक्तिशाली हथियार है और इसका इस्तेमाल पुरुषों को मतदाता के रूप में पंजीकरण कराने के लिए करना चाहिए।

गौरतलब है कि अगले चुनाव में कीनिया के वर्तमान प्रेसिडेंट उहूरू केन्याट्टा दूसरी बार राष्ट्रपति बनने के लिए पिर से चुनाव लड़ेंगे। वहीं विपक्षी पार्टियों के गठबंधन से उन्हें कड़ी टक्कर मिल रही है। ऐसे में मबोको मानती हैं कि इस चुनाव में महिलाएं अहम रोल निभाएंगी। बता दें कि सेक्स बॉयकॉट केन्या में आम बात है। साल 2009 में भी महिला ऐक्टिविसट्स ने एक हफ्ते के लिए सेक्स स्ट्राइक किया था ताकि तत्कालीन राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के बीच का झगड़ा खत्म हो।

वीडियो: सपा 300 और कांग्रेस बाकी सीटों पर लड़ेगी चुनाव; नहीं होगा RLD के साथ गठबंधन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App