ताज़ा खबर
 

डैंड्रफ को दूर भगाने का अनोखा तरीका, पेशाब से बाल धोती है यह महिला

बता दें कि मीरियम लैंसवुड ने इस शो में यह भी बताया कि वो लकड़ी के कोयले से बनी राख का इस्तेमाल अपनी दांतों को साफ करने के लिए भी करती हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

क्या आपने कभी सोचा है कि कोई महिला अपने बालों से डैंड्रफ को खत्म करने के लिए पेशाब का इस्तेमाल कर सकतीह है? यकीनन इस अजीबोगरीब बात पर यकीन करना मुश्किल है लेकिन यह सच है। मीरियम लैंसवुड नाम की एक महिला ने खुद बताया है कि वो अपनी बालों से डैंड्रफ को हटाने के लिए पेशाब का इस्तेमाल करती हैं। मीरियम लैंसवुड पहले एक स्पोर्ट्स टीचर थी अभी वो अपने पति पीटर के साथ न्यूजीलैंड में वाइल्फ लाइफ से जुड़ी हुई हैं। Mamamia’s No Filter podcast नाम के एक शो में बातचीत करते हुए मीरियम लैंसवुड ने बताया कि उन्होंने 9 साल पहले अपने पति के साथ शहर की चकाचौंध भरी दुनिया को छोड़ा और जंगलों के बारे में अध्य़यन के लिए जंगल की तरह आ गईं।

जंगलों में रहने के दौरान सर्दी के मौसम में उनके बालों में जबरदस्त डैंड्रफ हो गया। उस वक्त उनके पति पीटर ने उन्हें बताया कि उन्होंने सुना है कि नॉर्थ में रहने वाले Eskimos डैंड्रफ को खत्म करने के लिए सुबह के पेशाब का इस्तेमाल करते हैं। जिसके बाद मैंने सोचा कि एक बार मैं भी यह तरीका अपनाऊं। 34 साल की महिला ने उस वक्त पहली बार पेशाब का इस्तेमाल अपनी बालों पर किया। उन्होंने बताया कि सुबह के पेशाब को उन्होंने अपनी बालों पर लगाया और फिर महक खत्म होने के बाद उन्होंने इसे साबुन से धो लिया। मीरियम लैंसवुड के मुताबिक इससे उन्हें काफी फायदा मिला।

जंगलों में इस ट्रिक के सहारे मीरियम अपने बालों को डैंड्रफ से बचा कर रखती हैं। बता दें कि मीरियम लैंसवुड ने इस शो में यह भी बताया कि वो लकड़ी के कोयले से बनी राख का इस्तेमाल अपनी दांतों को साफ करने के लिए भी करती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App