ताज़ा खबर
 

भूखी शार्क के टैंक में जा गिरी महिला, रौंगटे खड़े कर देने वाला है वीडियो

'हड़बड़ी में गड़बड़ी हो जाती है' ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी। लेकिन कभी-कभार हड़बड़ी जानलेवा भी साबित हो सकती है। इसी हड़बड़ी के कारण चीन की एक महिला को जल्दबाजी भूखी शार्क का शिकार बना सकती थी।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

‘हड़बड़ी में गड़बड़ी हो जाती है’ ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी। लेकिन कभी-कभार हड़बड़ी जानलेवा भी साबित हो सकती है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला चीन में एक महिला हड़बड़ी के कारण मौत के मुंह में चली जाती अगर उसे वक्त रहते बचाया ना गया होता। चीन की एक महिला को जल्दबाजी, भूखी शार्क का शिकार बना सकती थी। आइए जानते हैं क्या है पूरा वाकया।

दरअसल इन दिनों चाइनीज सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें तेजी से दौड़ती हई एक महिला भूखी शार्क के टैंक में गिर जाती है। गनीमत तो यह रही की उसे समय रहते बचा लिया गया। हैरानी की बात ये है कि इस भयानक हादसे में महिला को किसी तरह की कोई चोट नहीं आई है। यह वीडियो चीन के Jiaxing के शॉपिंग मॉल (Wuyue Plaza shopping mall)का है। यह घटना 15 अक्टूबर की है।

दरअसल मॉल में बना ये ब्रिज़ पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है और इसमें तैरती शार्क को खाना खिलाने के लिए इसे एक निश्चित समय पर खोला जाता है। जैसा की वीडियो में देख सकते हैं कि एक महिला इस ब्रिज़ के ऊपर तेजी से दौड़ती हुई जा रही थी। जल्दबाजी में वह खुले शार्क टैंक को देख नहीं पाई और टैंक में जा गिरी। दो लेमन शार्क ने उसे चारों और से घेर लिया और शार्क से घिरी यह महिला 1-2 मिनट तक तैरती रही। लेकिन घटना को देखने वाले सुरक्षा गार्डों नें महिला को बचा लिया।

एक बयान में मॉल के प्रवक्ता ने कहा “शार्क के खाने के लिए चेंबर खोला गया था लेकिन उसी समय एक मीटींग के कारण वर्कर जल्दबाजी में थे”। महिला को तेजी से टैंक से बाहर निकाल दिया गया और अब वह बिल्कुल सुरक्षित है।

गौरतलब है कि इस तरह की लापरवाही काफी खतरनाक हो सकती थी । जून में ही एक शार्क के साथ स्वीमिंग करते समय एक मॉडल को शार्क ने बाजू पर काटकर घायल कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App