ताज़ा खबर
 

लिखना-पढ़ना भूल गई थीं, 99 साल की उम्र में स्कूल जाकर शुरू की पढ़ाई

नकी स्कूल की टीचर उनका हाथ पकड़कर उन्हें स्कूल की दहलीज तक लेकर जाती हैं। स्कूल में क्लास रुम के अंदर Eusebia अन्य व्यस्क लोगों के साथ सहज रुप से पढ़ाई-लिखाई कर रही हैं।

महिला को उम्मीद है कि वो जल्दी ही कम्प्यूटर चलाना भी सीख जाएंगी। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट, (RUPTLY)

अर्जेन्टीना में 99 साल की एक महिला इस वक्त काफी सुर्खियों में हैं। दरअसल इस उम्र में बुजुर्ग महिला ने फैसला किया है स्कूल जाने और पढ़ाई-लिखाई करने का। Eusebia Leonor Cordal नाम की इस महिला ने काफी कम उम्र में पढ़ाई-लिखाई छोड़ दी थी। ‘Telecinco’ की रिपोर्ट के मुताबिक मां के निधन और अन्य पारिवारिक समस्याओं की वजह से Eusebia किताबों से हमेशा-हमेशा के लिए दूर हो गईं और कुछ ही समय बाद उन्होंने स्कूल जाना भी छोड़ दिया। लेकिन अब Eusebia ने तय किया है कि वो अपनी पढ़ाई-लिखाई फिर से शुरू करेंगी। Sputnik News की एक रिपोर्ट के मुताबिक Eusebia ने 98 साल की उम्र में तय किया कि वो अब स्कूल जाकर पढ़ाई करेंगी। इस फैसले के बाद तब से लेकर अब तक Eusebia एक भी दिन स्कूल जाना नहीं भूली हैं।

हर मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को स्कूल की एक शिक्षिका पैट्रिका, Eusebia को स्कूल जरुर लेकर जाती हैं। स्कूल जाते हुए Eusebia का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि 99 साल की Eusebia हाथों में छड़ी लेकर सड़क पर खड़ी हैं। उनकी स्कूल की टीचर उनका हाथ पकड़कर उन्हें स्कूल की दहलीज तक लेकर जाती हैं। स्कूल में क्लास रुम के अंदर Eusebia अन्य व्यस्क लोगों के साथ सहज रुप से पढ़ाई-लिखाई कर रही हैं। स्कूल जाती 99 साल की Eusebia का वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है। कई लोगों ने Eusebia के हौसले की जमकर तारीफ भी की है।

देखें वीडियो:

Sputnik News से बातचीत करते हुए Eusebia ने कहा कि ‘जब आप बूढ़े हो जाते हैं तो आपकी याददाश्त खत्म होने लगती है। जब मैं यहां आई तो मैंने पाया कि मैं लिखना और पढ़ना पूरी तरह से भूल चुकी हूं।’ लेकिन अब Eusebia पढ़ भी सकती हैं और उन्हें लिखना भी आ चुका है। Sputnik News के मुताबिक Eusebia को उम्मीद है कि जल्दी ही वो कम्प्यूटर का इस्तेमाल करना भी सीख जाएंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App