ताज़ा खबर
 

सिर में तेज दर्द हुआ, महिला भूल गई जीवन के 38 साल की सारी बातें

कई बार उनके दिमाग का स्कैन किया जा चुका है और चिकित्सकों के परामर्श पर वो कई दवाइयां भी खाती हैं। लेकिन अभी किम की यादाश्त लौटी नहीं है। किम को अपने माता-पिता और भाई के निधन के बारे में भी कुछ भी याद नहीं।

headache, headमहिला को अपने पति और बाल-बच्चों के बारे में कुछ भी याद नहीं है। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट, यूट्यूब

कई लोगों को सिर में तेज दर्द की शिकायत होती है। सिर में दर्द होने पर आम तौर पर लोग चिकित्सकों की सलाह लेते हैं और चिकित्सक जांच के बाद जरुरी उपचार करते हैं। लेकिन अमेरिका में एक महिला को सिरदर्द हुआ और उसके बाद उनके साथ जो कुछ भी हुआ वो काफी हैरान करने वाला है। लुसियाना में रहने वाली 56 साल की महिला किम डेनिकोला आज अपनी जिंदगी के अहम 38 सालों को धीरे-धीरे याद करने की कोशिश में लगी हुई हैं क्योंकि सिर दर्द की वजह से उनकी यादाश्त चली गई है। दरअसल पिछले साल अक्टूबर के महीने में किम डेनिकोला को सिर में तेज दर्द उठा। इसके बाद उन्होंने अपने पति को फोन किया। किम के पति उन्हें लेकर तुरंत अस्पताल गए जहां चिकित्सकों ने उनका इलाज भी किया। लेकिन इतनी ही देर में किम डेनिकोला अपनी जिंदगी के कई साल और अपने रिश्तेदारों को भूल गईं। दरअसल उनकी यादाश्त अचानक गायब हो गई।

चिकित्सकों के मुताबिक किम को ट्रांजिएट ग्लोबल एमनेसिया है। किम की शादी को 17 साल हो चुके हैं। लेकिन किम की यादाश्त तब की है जब वो महज 18 साल की थीं। यानी 18 साल के बाद उन्हें कुछ भी याद नहीं। किम के पति का नाम डेविड है और उनके दो बच्चे भी हैं। लेकिन किम को ना तो अपने पति के बारे में कुछ याद है और ना ही अपने बच्चों के बारे में। घरवाले अब किम की यादाश्त लौटाने के लिए उन्हें वीडियो और तस्वीरें दिखाते हैं। किम को 3 पोते-पोतियां भी हैं लेकिन उन्हें किसी के बारे में कुछ भी याद नहीं। किम का लगातार इलाज जारी है। कई बार उनके दिमाग का स्कैन किया जा चुका है और चिकित्सकों के परामर्श पर वो कई दवाइयां भी खाती हैं। लेकिन अभी किम की यादाश्त लौटी नहीं है। किम को अपने माता-पिता और भाई के निधन के बारे में भी कुछ भी याद नहीं।

देखें वीडियो:

फरवरी, 2019 में INSIDE EDITION से बातचीत करते हुए किम ने बताया था कि जब वो अस्पताल में भर्ती थी तब नर्स ने उनसे पूछा था कि आज कौन सा दिन है और आप कहां हैं? किम ने उस वक्त जवाब दिया था कि यह साल 1980 है। इतना ही नहीं किम ने देश के राष्ट्रपति का नाम भी गलत बताया था। अस्पताल में जब डेविड, किम का हाथ पकड़कर रो रहे थे तो उस वक्त भी किम चौंक गई थीं और उन्हें पहचानने से इनकार कर दिया था। बहरहाल किम का कहना है कि वो सकारात्मक सोच के साथ जी रही हैं और अगर उनकी यादाश्त वापस नहीं आई तो वो नई यादें बना लेंगी।

Next Stories
1 रात ईयरफोन लगाकर सोया था लड़का, सुबह उठा तो एक कान से सुनाई देना हो गया बंद
2 कमर में रखा था तमंचा, ट्रिगर दबा और प्राइवेट पार्ट पर जा लगी गोली
3 शेरों ने मालिक को मार डाला, फिर शेरों को मारकर लाश निकाली गई पिंजड़े से बाहर
ये पढ़ा क्या?
X