ताज़ा खबर
 

ये है दुनिया की सबसे अमीर चींटी! जानिए क्यों

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो सूरत का है। सूरत के हीरा फैक्ट्री में यह चींटी हीरा चुराकर ले जाती कैमरे में कैद हो गई।

हीरा ले जाती यह चींटी कैमरे में क़ैद हो गई। फोटो सोर्स – (वीडियो स्क्रीनशॉट)

सोशल मीडिया ने एक चींटी को चर्चे में ला दिया है। कई लोग इस चींटी को देखकर हैरान हैं और कई तो उसपर चोरी करने का इल्जाम भी मढ़ रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस चींटी को दुनिया की सबसे अमीर चींटी कहा जा रहा है। इस चींटी का एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और अब तक कई लोगों ने इस वीडियो को देखा है। वीडियो में यह छोटी सी चींटी हीरा लेकर जाती नज़र आ रही है। दरअसल ‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ ने इस चींटी का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि ‘अभी तक यह जानकारी नहीं मिली है कि चींटी को अधिकारियों ने पकड़ा या नहीं, या इसके मालिक को हीरा लौटाया गया?’

वीडियो सामने आने के बाद विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो सूरत का है। सूरत के हीरा फैक्ट्री में यह चींटी हीरा चुराकर ले जाती कैमरे में कैद हो गई। जिस वक्त यह ‘लिटिल थीफ’ हीरा चुरा रही थी उस वक्त वहां कारीगर अपने काम में व्यस्त थे। तब ही एक कारीगर की नजर इसपर पड़ी और उसने इसका वीडियो बना लिया।

बहरहाल सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने कई तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं। यूट्यूब पर जसवंत नाम के एक शख्स ने वीडियो को देखने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि ‘करोड़पति चींटी।’ एक और यूजर ने लिखा कि ‘अब मैं चींटियों पर विश्वास नहीं कर सकता है।’ एक और यूजर ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि ‘हो सकता है अब कोई हीरा चोरी करे और इल्जाम चींटी पर लगा दे।’ एक अन्य यूजर ने इसपर फनी कमेंट करते हुए लिखा कि ‘इस हीरे से चींटी अपने पार्टनर के लिए एन्गेजमेंट रिंग बनाएगी।’ यहां आपको बता दें कि कई वैज्ञानिकों ने अपने अलग-अलग शोध में कहा है कि चींटियां अपने वजन से कई गुना ज्यादा भारी चीजों को उठा सकती हैं।

देखें वीडियो:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App