ताज़ा खबर
 

VIDEO: बिल्डिंग में आग लगी तो भागने के चक्‍कर में महिला के हाथ से छूट गया बच्‍चा, ऐसे बची जान

सुरक्षाकर्मियों ने इस महिला को घर की खिड़की से बाहर आने को कहा। जिसके बाद यह महिला अपने बच्चे के साथ खिड़की से बाहर आने के प्रयास में जुट गई थी लेकिन तब ही उसका बेटा उसके हाथ से फिसल गया।

खिड़की से निकलने के प्रयास में हाथ से छूट गया बच्चा। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट, ट्विटर, @CGTNOfficial

एक युवक की सूझबूझ और सजगता ने एक मासूम बच्चे की जान बचा ली। यह मासूम अपनी मां के हाथ से फिसल कर नीचे जमीन पर गिरने वाला था लेकिन इस शख्स ने बड़ी समझदारी से इस बच्चे को हवा में रोक लिया और एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया। इस पूरे वाक्ये का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि एक महिला घर में बनी खिड़की से निकलने का प्रयास कर रही है। उनके हाथ में उनका मासूम बच्चा भी है। लेकिन तब ही अचानक यह बच्चा उनके हाथ से फिसल जाता है और नीचे गिरने लगता है। लेकिन खिड़की के नीचे खड़े एक गार्ड ने बच्चे को हवा में ही पकड़ लिया। इस गार्ड ने फुर्ती दिखाते हुए बच्चे को एक हाथ से थाम लिया और फिर जल्दी से उसे अपनी ओर खींच लिया।

जानकारी के मुताबिक यह वीडियो चीन के कियाथाई का है। यह वीडियो बीते 24 जनवरी का है। इस वीडियो को CGTN ने ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि महिला खिड़की पर बैठी थी और कूदने की कोशिश में थी तब हीं उनके साथ से यह मासूम फिसल गया। बताया जा रहा है कि इस बिल्डिंग में आग लग गई थी और सुरक्षाकर्मी इस महिला को किसी तरह वहां से निकालने की कोशिश में लगे हुए थे।

सुरक्षाकर्मियों ने इस महिला को घर की खिड़की से बाहर आने को कहा। जिसके बाद यह महिला अपने बच्चे के साथ खिड़की से बाहर आने के प्रयास में जुट गई थी लेकिन तब ही उसका बेटा उसके हाथ से फिसल गया। शुक्र है कि नीचे खड़े गार्ड ने इस बच्चे को बचा लिया। ट्विटर पर इस वीडियो के सामने आने के बाद कई लोगों ने इसे देखा और अपनी प्रतिक्रिया दी है। कई लोगों ने बच्चे को बचाने वाले गार्ड को बहादुर कहकर उनकी प्रशंसा की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App