ताज़ा खबर
 

VIDEO: गटर में बैठे घड़ियाल ने मारी ऐसी फुफकार की हिल गए घरवाले, समझ बैठे भूकंप के झटके

लुइस ने पाल्म बीच पोस्ट को बताया, "मैंने उसे सुना और महसूस किया। यहां तक ही मैंने अपने पैरों के नीचे भी उसके झटके को महसूस किे। वह कुछ ज्यादा ही तेज थे। जिसने मुझे जांचने के लिए मजबूर किया।"

Author फ्लोरिडा | December 14, 2016 12:28 PM
घर के गटर में निकला घड़ियाल। (Photo Source: Videograb)

फ्लोरिडा में एक शख्स के घर के गटर से विशाल घड़ियाल निकल आया। दरअसल शहर के अपोपका के रहने वाले लुइस कैमाचो घर पर बैठे थे इस दौरान उन्हें झटके महसूस हुए और उन्होंने लगा शायद ये भूकंप के झटके होंगे। लेकिन जब उन्होंने अपने घर का गटर खोलकर देखा तो वह दंग रह गए। उसके अंदर एक विशाल घड़ियाल था। इस बात का पता उन्हें तक चला जब वह मेल बॉक्स से चिट्ठियां लेने गए थे। लुइस को महसूस हुआ कि उनके पैरों के नीचे झटके (वाइब्रेशन) महसूस हो रहे हैं। जिसके बाद वह घर के पीछे की ओर बने हिस्से में गए, यहां उन्होंने देखा गटर का ढक्कन खोलकर देखा उन्हें विशाल जानवर नजर आया। तब उन्हें एहसास हुआ है वह जिसे भूकंप समझ रहे थे तो वो असल में घड़ियाल की तेज फुफकार थी।

लुइस ने पाल्म बीच पोस्ट को बताया, “मैंने उसे सुना और महसूस किया। यहां तक ही मैंने अपने पैरों के नीचे भी उसके झटके को महसूस किे। वह कुछ ज्यादा ही तेज थे। जिसने मुझे जांचने के लिए मजबूर किया।” वहीं, द फ्लोरिडा फिश और वाइल्ड लाइफ कंजर्वेशन कमीशन ने लोगों से अपील की है इस तरह का कोई जानवर दिखे तो तुंरत उसकी जानकारी दे। वह इसे निकाल कर ले गए। बच्चों और पालतूओं के पास होने के कारण उस खतरनाक जानवर को निकालना जरुरी थी। हालांकि लुइस के लिए अपने घर में घड़ियाल देखना कोई असाधारण चीज नहीं था, क्योंकि इससे पहले भी वह अपने घर के बाहर बने तालाब में इसे देख चुके हैं।

गौरतलब है कि घर से इस तरह के खतरनाक जानवर निकलने की खबर पहले भी सामने आ चुकी है। हाल ही में साउथ अफ्रीका के एक घर के बाथरूम से कोबरा सांप निकला था। कोबरा सांप को कैमरे में कैद कर लिया गया था। वीडियो में दिखाई दे रहा था कि सांपों को पकड़ने वाले बैरी ग्रीनशील्ड्स कोबरा को पकड़ने और टायलेट बाउल से उसे निकालने की कोशिश करते रहे लेकिन वह निकला और वापस टॉयलेट सीट के जरिए वापस पाइप लाइन में चला गया। बताया जा रहा था कि अफ्रीका के प्रीटोरिया ईस्ट के रेसिडेंशियल ब्लॉक के फ्लैट्स के पाइप्स में कोबरा रहता है जिसके चलते उसको पकड़ना आसान नहीं है।

वीडियो: घर के गटर में बैठा हुआ था  घड़ियाल, मारी फुफकार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App