ताज़ा खबर
 

एक साथ 27 कैंचियों से बाल काटता है ये शख्स, देखें वीडियो

तनी सारी कैचियों के साथ मोहम्मद अवैस धीरे-धीरे नहीं बल्कि काफी तेजी से लोगों के बाल काटते हैं। मोहम्मद अवैस ने इस पेशे को इतनी शिद्दत के साथ जीया है कि उन्होंने एक प्रतियोगिता में अपने ही गुरु को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया था।

27 कैचियों से काटते हैं बाल। फोटो सोर्स – (वीडियो स्क्रीनशॉट)

आम तौर पर आपने कई हेयर स्टाइलिश को लोगों के बाल काटते देखे होंगे। हेयर स्टाइलिश अपने इस हुनर की बदौलत लोगों के बालों को नया लुक देते हैं। आज हम आपको एक खास हेयर स्टाइलिश से मिलवाएंगे। बाल काटने का इनका अजीबोगरीब तरीका ही इन्हें बनाता है सबसे अलग। 26 साल के मोहम्मद अवैस पिछले 10 सालों से इस पेशे में हैं। इस प्रोफेशन में आने से पहले अवैस ने इसकी कड़ी ट्रेनिंग ली थी। शुरुआत में उन्होंने अपनी ट्रेनिंग इरान में ली और फिर इटली के एक शख्स को उन्होंने अपना गुरु बनाया। मोहम्मद अवैस पाकिस्तान के रहने वाले हैं। अवैस बाल काटने के लिए 27 कैचियों का इस्तेमाल एक साथ करते हैं।

जी हां, दोनों हाथों की उंगलियों में वो 27 कैचियों को बड़ी ही करीने के साथ पहले फंसाते हैं और फिर शानदार तरीके से लोगों के बाल को डिजाइन भी करते हैं। इतनी सारी कैचियों के साथ मोहम्मद अवैस धीरे-धीरे नहीं बल्कि काफी तेजी से लोगों के बाल काटते हैं। मोहम्मद अवैस ने इस पेशे को इतनी शिद्दत के साथ जीया है कि उन्होंने एक प्रतियोगिता में अपने ही गुरु को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया था। अवैस 27 कैचियों से एक साथ बाल काटने की वजह से पाकिस्तान में काफी मशहूर भी हैं।

इस पेशे में आने की अपनी कहानी को बयां करते हुए अवैस ने बताया कि जब कभी वो किसी फिल्म स्टार के बालों को देखते थे या किसी हेयर ड्रेसर को लोगों के बाल डिजाइन करते हुए देखते थे तो उन्हें भी ऐसा लगता था कि उन्हें इसे ही अपना प्रोफेशन बनाना चाहिए। आखिरकार अवैस ने यह प्रोफेशन चुना और इसकी कड़ी ट्रेनिंग हासिल करने में जुट गए। आज अवैस अपने पेशे में सफल हैं। इनका कहना है कि कोई भी काम छोटा नहीं होता।

देखें वीडियो:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App