ताज़ा खबर
 

तोता देगा मर्डर केस की गवाही, दुनिया भर में हो रही चर्चा!

तोता-मैना की कहानी तो आपने कई बार सुनी और पढ़ी होगी लेकिन क्या आपने सुना है कि किसी कानूनी केस में कोई तोता गवाही देने गया हो। लेकिन ये बात कोई अफवाह नहीं बल्कि सच है, कि एक अदालत में एक केस की गवाही देने जा रहा है। जी हां, ये मामला मार्टिन डुरम नाम के व्यक्ति की हत्या से जुड़ी है, जिनकी मई 2015 में उन्हीं के घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Author वाशिंगटन | June 8, 2016 16:09 pm
मर्डर केस की गवाही देगा तोता

तोता-मैना की कहानी तो आपने कई बार सुनी और पढ़ी होगी लेकिन क्या आपने सुना है कि किसी कानूनी केस में कोई तोता गवाही देने गया हो। लेकिन ये बात कोई अफवाह नहीं बल्कि सच है, कि एक अदालत में एक केस की गवाही देने जा रहा है। जी हां, ये मामला मार्टिन डुरम नाम के व्यक्ति की हत्या से जुड़ी है, जिनकी मई 2015 में उन्हीं के घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसी दौरान मार्टिन के साथ ही उनकी पत्नी को भी अज्ञात हत्यारों ने गोली मार दी थी, लेकिन उनकी जैस-तैसे जान बच गई।

इस मर्डर के बारे में अब बोलने वाला तोता गवाही देकर खुलासा करने वाला है। लिहाजा यही वजह है कि इसी अनोखे गवाह के चलते इस केस को दुनियाभर में चर्चा मिल रही है। मार्टिन के पेरेंट्स का मानना है कि मार्टिन के पालतू तोते ‘बड’ को पता है कि हत्या किसने की है।

उन्होंने बताया कि शायद तोते ने हत्या होते देखी और हत्यारे के सामने मार्टिन के आखिरी शब्दों को सुन लिया। उन्होंने तोते का एक वीडियो भी बनाया है, जिसमें तोता कह रहा है ‘Don’t f***king Shoot’।
लिहाजा अब मार्टिन के माता-पिता अब पुलिस को तोते के इस वीडियो का गवाही के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए मना रहे हैं। तोता ‘बड’ एक अफ्रीकी ग्रे पैरॉट है और इसकी खासियत यह होती है कि वह अपने आसपास की आवाजों को दोहरा लेते हैं और माइंड में कैच कर लेते हैं। मार्टिन की मां लिलियन ने कहा कि वह तोता मार्टिन और उसकी पत्नी की नकल किया करता था। वह ऐसे आवाज बदलता है जैसे कि वह बहस हो रही हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App