ताज़ा खबर
 

इंडोनेशियाः प्रेमी जोड़े को कमरे में अकेले पा सड़क पर खींच लाए, सीवर के पानी से नहलाकर दी सजा

यह मामला बीते सात मार्च का है। सुमात्रा द्वीप के आसेह स्थित केयी ली गांव में दोनों एक मकान में थे। दोनों पर आरोप था कि वे अविवाहित थे और वहां कमरे में अकेले थे। शरिया कानून में इस तरह की चीजों की इजाजत नहीं दी जाती, लिहाजा मामले की सूचना मिलते ही उन्हें सड़क पर घसीटते हुए लाया गया।
प्रेमी जोड़े पर सीवर के पानी से भरी बाल्टी उड़ेलता हुआ शख्स। (फोटोः यूट्यूब)

इंडोनेशिया में एक प्रेमी जोड़े को अकेले में कुछ वक्त साथ बिताना महंगा साबित पड़ा। लड़के और लड़की को कमरे से खींच कर बाहर सड़क पर लाया गया। आरोप लगा कि वे दोनों एक दूसरे के साथ शारीरिक संबंध बना रहे थे। लोगों ने इसके बाद उन्हें सजा के तौर पर सीवर के मैले पानी से सबके सामने नहला दिया। ‘फ्रांस 24’ के अनुसार, यह मामला बीते सात मार्च का है। सुमात्रा द्वीप के आसेह स्थित केयी ली गांव में दोनों एक मकान में थे। दोनों पर आरोप था कि वे अविवाहित थे और वहां कमरे में अकेले थे। शरिया कानून में इस तरह की चीजों की इजाजत नहीं दी जाती, लिहाजा मामले की सूचना मिलते ही उन्हें सड़क पर घसीटते हुए लाया गया। आगे सजा के तौर पर दोनों को सिर से लेकर पैर तक सीवर के गंदे पानी से नहला दिया गया। घटना के दौरान कुछ लोगों ने इसका वीडियो भी बना लिया, जिसकी क्लिप अब वायरल हो रही है।

क्लिप में एक शख्स बाल्टी भर के सीवर का मैला पानी लेकर आता है, जबकि लड़का-लड़की बीच सड़क पर बैठाए जाते हैं। आगे वही शख्स दोनों पर गंदा पानी उड़ेल देता है। मैला पानी डाले जाने के बाद भीड़ में से कोई चिल्लाता है, “तुमने जो किया वह इस्लाम के खिलाफ है। ऐसे में तुम्हें इससे सबक मिलेगा।” मामले की जानकारी पर कुछ देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी और जोड़े को थाने ले आई थी। इंगिन जया में पुलिस की ओर से नजरुल फित्र ने पत्रकारों से कहा कि 18 वर्षीय लड़की अपने बॉयफ्रेंड के घर गई थी। वह उस वक्त वहां अकेला था।

आसपास के लोगों को इसी पर लगा कि वे दोनों संबंध बना रहे थे, जिसके बाद वे उन्हें बाहर घसीट लाए। फित्र के मुताबिक, अब इस मामले में पुलिस जांच करेगी। अगर वे दोषी पाए जाएंगे तो उन्हें 100 बेंत से पिटाई, 15 महीने जेल की कैद या 150 ग्राम सोने के बराबर की रकम जुर्माने के रूप में चुकानी होगी। हालांकि, लोगों ने जो किया पुलिस ने उसकी निंदा की है। कहा है कि लोग गलत तरीके से किसी के घर में घुसे और सबके सामने उनकी बेइज्जती की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App