ताज़ा खबर
 

महिलाओं को उनके ब्रा साइज के हिसाब से डिस्काउंट देता है यह रेस्त्रां

यहां ट्रेंडी श्रिंप रेस्त्रां में महिलाओं को उनके ब्रा के आकार के हिसाब से खाने-पीने की चीजों पर छूट दी जाती है। मने जितनी बड़ी...
प्रतीकात्मक तस्वीर।

रेस्त्रां में खाना खाने के दौरान आपको कई बार डिस्काउंट मिला होगा। हैपी आवर्स या स्पेशल प्राइस ऑफर जैसा। है न, लेकिन अगर आपको शरीर के अंगों और कपड़ों के साइज के हिसाब से डिस्काउंट मिलने लगे, तब कैसा महसूस करेंगे? चीन में एक ऐसा ही रेस्त्रां है, जो महिलाओं को ब्रा साइज के हिसाब से छूट देता है।

यहां ट्रेंडी श्रिंप रेस्त्रां (Trendy Shrimp Restaurant) में महिलाओं को उनके ब्रा के आकार के हिसाब से खाने-पीने की चीजों पर छूट दी जाती है। मने जितनी बड़ी ब्रेस्ट होगी, उतनी ज्यादा छूट मिलेगी। क्वानजियांग इवनिंग पोस्ट (Qianjiang Evening Post) की मानें तो Hangzhou स्थित मॉल के ट्रेंडी श्रिंप रेस्त्रां में ऐसा विज्ञापन देखने पर इसकी शिकायत भी की गई।

उसमें महिलाओं के कई ब्रेस्ट साइज के इलेस्ट्रेशन बने थे, जो अंडरवियर में थीं। साथ में स्लोगन लिखा था, “The whole city is looking for BREASTS”। मतलब पूरा शहर ब्रेस्ट की तलाश में है। विज्ञापन में दाहिनी ओर महिलाओं को दिए जाने वाले डिस्काउंट का ब्यौरा लिखा था। यूं समझिए कि जिसकी ब्रेस्ट, उसे अधिक डिस्काउंट मिलने की बात इसमें लिखी थी।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक पोस्टर्स को लेकर कुछ शिकायतें आई थीं। उनमें इसे ‘महिलाओं के खिलाफ भेदभावपूर्ण’ और ‘वाहियात विज्ञापन’ बताया गया। सबसे पहले यह पोस्टर एक अगस्त को देखा गया था और उसी के बाद उसे हटा दिया गया था।

उधर, रेस्त्रां का जनरल मैनेजर इस पर माफी मांगने के बजाय इसे लोगों को आकर्षित करने के लिए स्ट्रैटेजी बताता नजर आया। बीबीसी से हुई बातचीत में उन्होंने कहा था कि प्रमोशन शुरू होने पर उनके 20 फीसद कस्टमर्स बढ़ गए और उन्हें इस दौरान कुछ लड़कियां मिलीं, जिन्हें गर्व था कि उन्हें पास छिपाने को कुछ नहीं है।

(फोटो सोर्सः अब्दुर रहमान वारसामी/ट्विटर)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App