ताज़ा खबर
 

OMG! इस लड़की के चेहरे व हथेलियों से पसीने की जगह आता है खून

लड़की के चेहरे और हथेलियों से बिना चोट या खरोंच के खून निकलता रहता है।

अपनी इस बीमारी के चलते लड़की काफी शर्मिंदगी महसूस करती है और डिप्रेशन में रहती है। (फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

इटली में एक महिला के हाथ और चेहरे से पसीने की जगह खून निकलने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यह 21 वर्षीय लड़की डॉक्टर्स के लिए भी किसी पहेली से कम नहीं है। हैरानी की बात यह है कि लड़की के चेहरे और हथेलियों से बिना चोट या खरोंच के भी खून निकलता रहता है। यहां तक कि लड़की के सोने पर भी स्किन से खून निकलना शुरू हो जाता है। यह मामला तब सामने आया जब इटली के अस्पताल के स्किन स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स रॉबर्टो मैग्ली और मार्जिया कप्रोनी ने इसकी सूचना कनाडा के मेडिकल एसोसिएशन जर्नल को दी थी।

अपनी इस बीमारी के चलते लड़की काफी शर्मिंदगी महसूस करती है और डिप्रेशन में रहती है। यहां तक कि लड़की ने बाहर आना जाना भी निकलना बंद कर दिया है। लड़की के परिजनों ने कई चिकित्सकों से राय ली है लेकिन इसका इलाज किसी के पास नहीं है। पिछले कई सालों से इस लड़की के शरीर से खून निकल रहा है। हालांकि डॉक्टर्स ने लड़की को डिप्रेशन की दवा जरूर दी थी लेकिन उनका भी कोई खास असर महसूस नहीं हुआ।

शरीर पर बिना कटे और खरोंच के खून निकलने से डॉक्टर्स भी हैरान हैं। वहीं लड़की का टेस्ट करने के बाद कुछ डॉक्टर्स का कहना है कि लड़की के खून में कोई दिक्कत नहीं है। यह उसकी स्किन की वजह से हो रहा है। वहीं कनाडा के मेडिकल एसोसिएशन जर्नल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक इस लड़की की स्किन में कुछ भी असामान्य नहीं है।

लड़की का बल्ड करीब 5 से 6 मिनट तक निकलता है और बाद में बंद हो जाता है। यह प्रक्रिया कई सालों से ऐसे ही चलती आ रही है।लड़की का इलाज कर रहे फ्लोरेंस के डॉक्टरों ने इस बीमारी का ध्यान से अवलोकन किया है। उन्होंने इसे हेमेटोहाइड्रोसिस नाम की एक दुलर्भ बीमारी बताया है, जो ब्लड स्वेट की एक कमी की वजह से होती है।

बता दें कि यह ऐसा मामला नहीं है जहां किसी की स्किन से पसीने के बजाए खून निकलता हो। ऐसा ही मामला स्पेन के जनरल यूनिवर्सिटी ऑफ एलिकैंट अस्पताल में भी देखने को मिला था। इस केस में लड़की के आंख, मुंह, नाक और हाथ के नाखून से खून निकलता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App