ताज़ा खबर
 

VIDEO: देखिए हवा के तेज बहाव का दम, उड़ा ले गई ट्रॉली और कार को अपने संग

तेज हवा जिंदगी के लिए जितनी जरूरी है, उतनी ही भयावह भी हो सकती है। अगर अपने विकराल रूप में आ जाए तो...

Author Updated: August 2, 2017 9:19 PM

हवा सब कुछ ‘हवा’ कर देती है। यह अपने शबाब में आए, तो पेड़ और कार से लेकर मकान तक उड़ा सकती है। यह हम नहीं कह रहे, बल्कि हवा का बहाव कह रहा है।

विदेशों में इसका जीता जागता सुबूत भी देखा जा चुका है। आए-दिन वहां से चक्रवात और तूफान आते रहते हैं। हाल ही में अमेरिका में टॉर्नैडो आने की खबरें आईं। टीवी पर देखी गईं।

लेकिन यह जिंदगी के लिए जितनी जरूरी है, उतनी ही भयावह भी हो सकती है। अगर अपने विकराल रूप में आ जाए तो। यहां न्यू यॉर्क में हवा का तेज बहाव देखने को मिला है।

शहर के पश्चिमी हिस्से में टॉर्नैडो पहुंचा। तेज हवा बिजली के खंभे उड़ा ले गई। मोबाइल-सीसीटीवी कैमरों भी प्रभावित हुए। केबल और वायर कनेक्शन का कबाड़ा हो गया। यहां तक कि हवा कार को भी उड़ा ले गई।

यहां हैम्बर्ग में रहने वाले एक शख्स ने फेसबुक पर इसका वीडियो डाला। केविन कैरस नाम के अकाउंट से कुछ वीडियो पोस्ट किए गए हैं। इनमें हवा का तेज बहाव देखा जा सकता है।

टीसी न्यूज़ डॉट कॉम के मुताबिक यह टॉर्नैडो ईएफ-2 श्रेणी का था। इससे पता चला है कि हवाओं की रफ्तार 105 मील प्रति घंटे की रही होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 इस्लाम में ये छह चीजें समझी जाती हैं ‘हराम’, देखिए इस बारे में क्या कहती है कुरान
2 सरेराह पड़ी नवजात पर किसी का नहीं गया ध्यान, तब कुत्तों ने बचाई जान
3 विदेश के पब्लिक टॉयलेट, जिन्हें देख हैरानी तो होगी पर अजीब भी लगेगा