ताज़ा खबर
 

सिंगापुर के इस रेस्टोरेंट में 23 डॉलर में मिलती है ‘भारतीय गाली’

सिंगापुर के मॉर्डन इटेलियन बार और रेस्टोरेंट में दी जाती है एक अनोखे नाम की cocktail

(Photo: Twitter)

खाने में विविधता के इस दौर में रेस्टोरेंट्स और शेफ अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए हर तरह की कोशिश कर रहे हैं। खाने में नए तरह के फ्लेवर डाले जा रहे हैं ताकि ग्रहकों को खाने में और ज्यादा लुत्फ आए। इसके अलावा व्यंजनों के नाम को लेकर भी कई तरह के प्रयोग किए जा रहे हैं। मगर प्रयोग के चक्कर में कई बार ऐसे नाम भी रख दिए गए जिससे आम-भाषा में हर कोई नफरत करता हो।

सिंगापुर के एक रेस्टोरेंट में अपने मेन्यू में ऐसा नाम भी रखा हुआ है जिसे कोई भारतीय नहीं सुनना चाहेगा। सिंगापुर के मॉर्डन इटेलियन बार और रेस्टोरेंट ने अपने एक डिश का नाम ऐसा रख दिया जिसे भारत में गाली के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। इस रेस्टोरेंट में यह एक प्रकार की cocktail है, जिसे 23 डॉलर में बेचा जा रहा है। या यूं कहें कि लोग 23 डॉलर में गाली खा रहे हैं।

इस मेन्यू को एक शख्स ने ट्वीटर पर डाला है। ट्वीटर पर इस नाम को लेकर जमकर जोक्स बनाए जा रहे हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि यह गलती से छप गया तो आप बिलकुल गलत हैं। इस रेस्टोरेंट Equilibrium के फेसबुक एडमिन इंडियन एक्सप्रेस ने बात की और इस बारे में जानकारी ली।

Equilibrium की ओर से कहा गया कि हमारे यहां मजाक करने के अलग तौर-तरीके होते हैं। अगर हम इंडिया में होते तो शायद ऐसा नाम नहीं रख पाते, मगर सिंगापुर में इसपर रोक नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि यह डिंक्र खासतौर से भारतीयों के लिए नहीं बनाई गई। दरअसल इस शब्द का अमेरिकन भाषा में अलग मतलब होता है, जोकि गाली नहीं है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X