ताज़ा खबर
 

45 मिनट तक बाघ से भिड़ी रही पुलिस, जब हकीकत पता चली तो उड़े होश

स्कॉटलैंड में एक किसान ने पुलिस को फोन कर अपने खलिहान में धारीदार विशालकाय बिल्ली होने की जानकारी दी थी। पुलिस पौन घंटे तक 'नकली बाघ' से भिड़ती रही।

Author नई दिल्ली | February 8, 2018 16:35 pm
दुनियाभर के आधे से अधिक बाघ भारत में हैं।

स्कॉटलैंड में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। पीटरहेड शहर की नॉर्थ ईस्ट पुलिस के पास शनिवार (3 फरवरी) रात को एक फोन कॉल आया था। फोन करने वाले ने खुद का नाम ब्रूस ग्रुब बताया था। उन्होंने पुलिस को अपने खलिहान में धारीदार विशालकाय बिल्ली होने की जानकारी दी थी। खेतीबारी का काम करने वाले ब्रूस ने बताया कि वह अपने जीवन में कभी भी इतना भयभीत नहीं हुए थे। पुलिस अधिकारियों ने आनन-फानन में सशस्त्र पुलिस बल का एक पूरा काफिला भेज दिया। इसके साथ ही पुलिस ने नजदीकी वन्यजीव अभयारण्य के अधिकारियों से संपर्क कर पूछा कि वहां से कोई बाघ बाहर तो नहीं निकल आया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तकरीबन 45 मिनट तक भिड़ने के बाद पुलिस को पता चला कि वह तो असल में खिलौना है, जिसके अंदर कुछ भरा हुआ है।

पुलिस अधिकारी जॉर्ज कॉर्डिनोर ने ‘बीबीसी’ से बातचीत में पुलिसकर्मियों द्वारा इस घटना से निपटने के तौर-तरीकों पर खुशी जताई। साथ ही कहा कि ग्रुब ने मजाक नहीं किया था। जॉर्ज ने कहा कि उनका उद्देश्य लोगों को बचाने के साथ अधिकारियों को सुरक्षित रखना है। जब तक आपको इस बात का पता नहीं चल जाता कि आप किस तरह की चुनौती से निपट रहे हैं, तब तक सभी विकल्पों पर विचार किया जाता है। इस घटना के बाद ‘यूके कॉप ह्यूमर’ नामक फेसबुक पेज पर तरह-तरह की टिप्पणियां आने लगीं। मालूम हो कि भारत में भी जंगली जानवरों के सुरक्षित क्षेत्र से निकलकर रिहायशी इलाकों में आने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। खासकर उत्तराखंड, पूर्वोत्तर और दक्षिणी राज्यों में ऐसे मामले अक्सर सामने आते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App