Robot Girlfriend who sends you annoying texts and turns the lights off - Jansatta
ताज़ा खबर
 

अगर हैं सिंगल तो आपका अकेलापन दूर करेगी ये डिजीटल गर्लफ्रेंड, सुबह-शाम मिलेंगे प्यार भरे मैसेज

वीडियो में एक अकेले शख्स को अपनी वर्चुअल गर्लफ्रेंड से बातचीत करते हुए दिखाया गया है। इसमें नजर आ रहा है वह शख्स अपनी वर्चुअल गर्लफ्रेंड के साथ ऐसे चैट कर रहा है जैसे कि वह अपनी पत्नी से करता।

Author नई दिल्ली | December 18, 2016 6:22 PM
गेटबॉक्स कंपनी ने अकेलापन दूर करने के लिए बनाई वर्चुअल गर्लफ्रेंड। (Photo Source: Videograb/Youtube)

क्या आपने कभी सोचा है कि टेक्नोलॉजी के जरिए आपको एक गर्लफ्रेंड भी मिल सकती है, जो आपको रोमेंटिक मैसेज भेजेगी और आप से बात भी कर सकेगी। टेक्नोलॉजी क्षेत्र से जुड़ी हुई कंपनी ने ऐसी वर्चुअल गर्लफ्रेंड लॉन्च की है जिससे आप सारी भावनाएं शेयर कर सकते हैं। गेटबॉक्स नाम की कंपनी ने इस तकनीक को विकसित किया है, जिसका इस्तेमाल अकेले रहने वाले एक साथी के रूप में कर सकते हैं। इस उपकरण में एक छोटी सी होलोग्राफिक रोबोट है जो कि लाइट और कुछ चीजों को कंट्रोल भी कर सकती है। इस डिवाइस के प्रमोशन के लिए कंपनी ने एक विज्ञापन भी बनाया है, जिसके जरिए आप समझ सकते हैं कि यह वर्चुअल गर्लफ्रेंड कैसे आपकी साथी बन सकती है।

वीडियो में एक अकेले शख्स को अपनी वर्चुअल गर्लफ्रेंड से बातचीत करते हुए दिखाया गया है। इसमें नजर आ रहा है वह शख्स अपनी वर्चुअल गर्लफ्रेंड के साथ ऐसे चैट कर रहा है जैसे कि वह अपनी पत्नी से करता। वह उसे गुड मॉर्निंग कहता है, जिसके बाद उसकी वर्चुअल गर्लफ्रेंड उसे मौसम के बारे में जानकारी देती है। यही नहीं गर्लफ्रेंड लड़के को मैसेज भेजती है कि “अपने काम को एंजॉय करो” और “जल्दी घर आना।” हालांकि इसकी आवाज कुछ डरावनी (Creepy) सी है, लेकिन जिसको इस आवाज से दिक्कत न हो वह इसे अपना वर्जुअल साथी बना सकते हैं। इसे खरीदना सस्ता नहीं है। इस हैरान कर देने वाली तकनीक की कीमत £2,185 (करीब 1 लाख 85 हजार रुपए) है।

गौरतलब है कि इससे पहले टेक्नोलॉजी सेक्टर की एक कंपनी ने एक वीडियो के जरिए गूगल के एक ऐसे रोबोट को दिखाया है जो हर घरेलू काम को बड़ी आसानी से निपटा देता है। इस रोबोट को एक कुत्ते की तरह डिजाइन किया गया है, जो दिखने में काफी आकर्षक भी है। कंपनी ने इसे स्पॉट मिनी नाम दिया। स्पॉट मिनी रोबोट आसानी से सीढ़ियां चढ़ सकता है, टेबल की नीचे घुस सकता है और गर्दन को ऊंचा करके सामान को कूड़ेदान में फेंक सकता है। ऊंची गर्दन के कारण यह जिराफ जैसा भी नजर आता है। यह चलते वक्त सामने आने वाली सभी रुकावटों जैसे कुर्सी, मेज आदि को पार कर लेता है। गलती से अगर यह गिर भी जाए तो खुद ही खड़ा हो जाता है।

देंखे वीडियो:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App