Plastic Surgery goes wrong of a Woman in Thailand as it leaks out of End of her Nose - खूबसूरती के लिए महिला ने कराई प्‍लास्टिक सर्जरी, ऑपरेशन के बाद हो गया ऐसा हाल - Jansatta
ताज़ा खबर
 

खूबसूरती के लिए महिला ने कराई प्‍लास्टिक सर्जरी, ऑपरेशन के बाद हो गया ऐसा हाल

अच्छी बात यह रही कि महिला की नाक पर उपजा वह हिस्सा सफल सर्जरी के बाद हटा लिया गया। फिलहाल महिला मरीज की पहचान नहीं की जा सकी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महिला ने पहले राइनोप्लाटी नाम की सर्जरी कराई थी, लेकिन जैसा उसने सोचा था वैसा असल में हुआ नहीं।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (सोर्सः pixabay)

खूबसूरती पाने के लिए अगर सर्जरी का सहारा लेने के बारे में सोच रही हैं तो थोड़ा सोच-समझकर फैसला लीजिएगा। प्लास्टिक सर्जरी कराने के बाद कहीं चेहरा निखरने के बजाय बिगड़ न जाए। हाल ही में एक ऐसा मामला थाईलैंड के बैंकॉक शहर में देखने को मिला है। महिला ने चेहरे की रौनक बढ़ाने के लिए सर्जरी कराई तो उसकी नाक का नक्शा ही बदल गया। नाक पर मांस का सफेद गोल हिस्सा उभर आया था, जिसे ठीक कराने के लिए उसे ऑपरेशन कराना पड़ा। अच्छी बात यह रही कि महिला की नाक पर उपजा वह हिस्सा सफल सर्जरी के बाद हटा लिया गया। फिलहाल महिला मरीज की पहचान नहीं की जा सकी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महिला ने पहले राइनोप्लाटी नाम की सर्जरी कराई थी, लेकिन जैसा उसने सोचा था वैसा असल में हुआ नहीं। सर्जरी के बाद उसकी नाक पर एक बबल निकल आया था। वह उसे लेकर खासा परेशान थी। वह इसके बाद इलाज कराने नैतचाया क्लीनिक गई, जहां डॉक्टरों ने प्रो-बोनो सर्जरी कर उस बबल को हटाया।

हालांकि, मरीज ने यह तो नहीं बताया कि उसने पहले वाली सर्जरी कहां कराई थी, मगर रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि उसने किसी प्राइवेट क्लीनिक पर कम पैसों में उसे कराया था। सजर्री के बाद महिला के चेहरे का हुलिया बिगड़ गया था। तस्वीरें इस बात को और भी स्पष्ट करती हैं। महिला की नाक के नीचे छोटा सा सफेद रंग का बबल उभर आया था। बाद में पता लगा कि वह उसकी सिलिकॉन की नाक का बेस था।

प्राइवेट क्लीनिक पर कम पैसों में सर्जरी कराने के बाद महिला की नाक के नीच कुछ ऐसा बबल निकल आया था। (फोटोः Asia Wire)

28 घंटे सर्जरी के बाद OT के बाहर जमीन पर सो गया डॉक्‍टर, वायरल हुआ फोटो तो लोगों ने बताया ‘हीरो’

नैतचाया क्लीनिक पर सर्जन ने मामले सामने आने पर उसका इलाज किया और सफल सर्जरी कर उस बबल को हटाया। ऑपरेशन के बाद महिला की नाक पर गहरा घाव हो गया है। ऑपरेशन चंद मिनटों में ही निपट गया था, मगर चेहरा ठीक होने की संभावनाएं कम ही लग रही हैं। महिला की सर्जरी के बाद डॉक्टर्स ने देश में लोगों से अपील की है कि वे अगर प्लास्टिक सर्जरी कराते हैं तो सिर्फ लाइसेंसधारियों और अनुभवी सर्जन के पास जाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App