ताज़ा खबर
 

आर्थिक राजधानी में बड़े से बोर्ड पर चल गई पोर्न मूवी, चौंक गए सड़क पर चल रहे लोग

गगनचुंबी इमारतों पर बड़े-बड़े इलेक्ट्रॉनिक बिलबोर्ड होते हैं। आपने उन पर विज्ञापन देखे होंगे। कुछ जगह जगमगाती स्क्रीन्स पर फिल्म के ट्रेलर भी चलते हैं। लेकिन सोचिए कि अचानक से उस पर कुछ आपत्तिजनक क्लिप आ जाए। शर्म से लाल होने वाली स्थिति होगी न? ऐसा ही कुछ मामला फिलीपींस की आर्थिक राजधानी मनीला में हाल ही में देखने को मिला।

मनीला में इसी जगह के पास एक इमारत पर लगे इलेक्ट्रॉनिक बिलबोर्ड पर पोर्न मूवी चल गई थी। (फोटोः रॉयटर्स)

गगनचुंबी इमारतों पर बड़े-बड़े इलेक्ट्रॉनिक बिलबोर्ड होते हैं। आपने अक्सर उन पर विज्ञापन चलते हुए देखे होंगे। कुछ जगहों पर जगमगाती स्क्रीन्स के ऊपर फिल्म के ट्रेलर भी चलते हैं। लेकिन सोचिए कि अचानक से उस पर कुछ आपत्तिजनक क्लिप आ जाए। शर्म से लाल हो जाने वाली स्थिति होगी न? ऐसा ही कुछ मामला फिलीपींस की आर्थिक राजधानी मनीला में हाल ही में देखने को मिला। यहां एक बड़े से बोर्ड पर अचानक पोर्न मूवी चल गई। आसपास से गुजरने वाले लोग भी इस दौरान हैरान रह गए। वे समझ ही नहीं पाए कि यह आखिर हुआ कैसे। फिलहाल, इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। मामला मंगलवार (20 मार्च) दोपहर का है। बुधवार (21 मार्च) को इस बाबत मेयर ने कहा कि बिलबोर्ड पर पोर्न मूवी चलने के बाद वह इस मामले की जांच कर रही हैं। यह बोर्ड शहर के काफी व्यस्ततम इलाके में लगा हुआ था।

मकाई शहर की ओर जाने वाली सड़क वाले चौराहे पर लगे बिलबोर्ड पर अश्लील वीडियो तकरीबन डेढ़ मिनट तक चलता रहा था। मकाई की मेयर अबीगैल बिनय ने फौरन पोर्न मूवी चलने की जानकारी मिलने पर बिलबोर्ड को ही बंद कराने का आदेश दे दिया। घटना के दौरान वहां से गुजरने वाले कुछ मोटरसाइकिल सवार युवकों ने इस घटना का वीडियो बना लिया। बाद में यही क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होती दिखी। बिनय के अनुसार, मामले की जांच में नतीजा आने तक बिलबोर्ड बंद रहेगा।

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, “जांच में यह पता लगाया जाएगा कि क्या फिलीपाइन कंपनी ग्लोबलट्रोनिक्स या उसके कर्मचारी इस घटना के लिए जिम्मेदार थे।” आपको बता दें कि फिलीपींस के कैथोलिक समुदाय में पोर्नोग्राफी अवैध मानी जाती है। ऐसे में यहां पर नियमों के तहत टेलीविजन और फिल्म की सामग्री पर भी सख्ती से नियंत्रण किया जाता है। एडल्ट वेबसाइट पोर्नहब ने बीते साल फिलीपींस को विजिटर्स (रोजाना) के मामले में दुनिया के देशों की सूची में 13वें स्थान पर रखा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App