ताज़ा खबर
 

साइकिल चलाकर प्रसव के लिए अस्पताल पहुंची न्यूजीलैंड की मंत्री

इंस्टाग्राम पर कई लोगों ने मंत्री जूली ऐने जेंटर की तारीफ की है। आपको बता दें कि जेंटर अपने घर से करीब एक किलोमीटर दूर तक साइकिल चला कर ऑकलैंड सिटी अस्पताल पहुंचीं। इस वक्त न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न हैं।

मंत्री जूली ऐने जेंटर साइकिल से अस्पताल पहुंचीं। फोटो सोर्स – (इंस्टाग्राम, @julieannegenter)

न्यूजीलैंड की एक मंत्री जब अपना प्रसव कराने अस्पताल पहुंचीं तो उन्हें देखकर सभी लोग हैरान हो गए। जी हां, दरअसल यह मंत्री गर्भावस्था में खुद ही साइकिल चलाकर अस्पताल पहुंची थीं अपना प्रसव कराने । न्यूजीलैंड की मौजूदा सरकार में महिला, स्वास्थ्य और परिवहन मंत्रालय का जिम्मा संभाल रही 38 साल की जूली ऐने जेंटर मां बनने वाली हैं। जेंटर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह तस्वीर उनके साइकिल चलाकर अस्पताल पहुंचने की है।

साइकिल के साथ अपनी तस्वीर जेंटर ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है। तस्वीर को शेयर करते हुए जेंटर ने लिखा की ‘फाइनली एक बच्चे के जन्म के लिए रविवार की शानदार सुबह में अस्पताल जाने के लिए साइकिल की सवारी। मैं और मेरे जीवनसाथी ने साइकिल से जाने का फैसला लिया क्योंकि कार में अन्य सहयोगी साथियों के लिए पर्याप्त जगह नहीं थी। लेकिन इससे मेरा मूड भी बहुत बढ़िया हो गया।’

इंस्टाग्राम पर कई लोगों ने मंत्री जूली ऐने जेंटर की तारीफ की है। आपको बता दें कि जेंटर अपने घर से करीब एक किलोमीटर दूर तक साइकिल चला कर ऑकलैंड सिटी अस्पताल पहुंचीं। इस वक्त न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न हैं। जूली ऐने जेंटर इन्हीं की मंत्रीमंडल में सहयोगी हैं। वैसे न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न के नाम भी एक उपलब्धि है। जेसिंडा अर्डर्न ने देश के पीएम पद पर रहते हुए नवाजत बच्चे को जन्म दिया था। जैसिंडा ने 6 हफ्ते की पैरेंटल लीव भी ली थी। नवजात बच्चे को जन्म देने और लीव खत्म होने के बाद जैसिंडा ने अपना पद फिर से संभाला था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App