X

मोमो, किकी से लेकर फायर और कॉन्डम चैलेंज: सोशल मीडिया पर ऐसी हरकतें देख पकड़ लेंगे माथा

मोमो चैलेंज को जानलेवा 'ब्लू व्हेल गेम' के बाद बच्चों के लिए सबसे खतरनाक चैलेंज माना जा रहा है। यह चैलेंज फेसबुक, व्हाट्सएप और यूट्यूब पर मौजूद है। इस चैलेंज के तहत बच्चों को कई स्टेप्स के जरिए मोमो चैलेंज पूरा करने के लिए कहा जा रहा है और जो बच्चे इसे पूरा नहीं कर पा रहे हैं उन्हें मोमो धमकी दे रहा है और सजा देने की बात भी कह रहा है।

पिछले कुछ दिनों से इंटरनेट पर तरह-तरह के चैलेंजेज की बाढ़ आई हुई है। दुनिया भर में कई लोग इन चैलेंजेज को पूरा करने के चक्कर में तरह-तरह की एक्टिविटी करते सोशल मीडिया पर नजर आ रहे हैं। हम आपको सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहे ऐसे ही कुछ चैलेंजेज के बारे में बतलाते हैं। साथ ही साथ आपसे अपील भी करते हैं कि आप इन खतरनाक चैलेंजेज से दूर रहें।

किकी चैलेंज:
यह चैलेंज सोशल मीडिया पर सबसे तेजी से वायरल हुआ है। इस चैलेंज के तहत लोग चलती कार से उतरकर मशहूर सिंगर और रैपर ड्रेक के गाने ‘इन माइ फीलिंग्स’ पर डांस कर रहे हैं और फिर चलती कार में वापस बैठ जा रहे हैं। यह चैलेंज बेहद ही खतरनाक है और इसको पूरा करने में अब तक कई लोग जख्मी भी हो चुके हैं। कई देशों की पुलिस ने इस चैलेंज को बैन कर दिया है।


मोमो चैलेंज: मोमो चैलेंज को जानलेवा ‘ब्लू व्हेल गेम’ के बाद बच्चों के लिए सबसे खतरनाक चैलेंज माना जा रहा है। यह चैलेंज फेसबुक, व्हाट्सएप और यूट्यूब पर मौजूद है। इस चैलेंज के तहत बच्चों को कई स्टेप्स के जरिए मोमो चैलेंज पूरा करने के लिए कहा जा रहा है और जो बच्चे इसे पूरा नहीं कर पा रहे हैं उन्हें मोमो धमकी दे रहा है और सजा देने की बात भी कह रहा है। मुंबई के रहने वाले राज कुमार नाम के एक शख्स ने मोमो चैलेंज के तहत व्हाट्सएप पर मोमो के साथ हुई अपनी बातचीत को रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर शेयर किया है। आप खुद देखिए यह मोमो चैलेंज कितना खतरनाक है।

काइली जेनर लिप चैलेंज: काइली अमेरिका की मशहूर हस्ती हैं। सबसे पहले इस जानी-मानी अभिनेत्री ने अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इस तस्वीर में उनके लिप्स अजीब नजर आ रहे थे। इसके बाद सोशल मीडिया पर काइली जेनर लिप चैलेंज वायरल हो गया। कई लोग अपनी लिप्स की अजीबोगरीब तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करने लगे।

फायर चैलेंज : नाम से ही जाहिर है कि इस चैलेंज में आग से खेला जा रहा है। सोशल मीडिया पर इस चैलेंज को पूरा करने में कई लोग बुरी तरह से झुलस गए। आप भी इस चैलेंज को भूल कर भी ना दोहराएं। इस चैलेंज के तहत इंसान को अपने शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ डाल कर उसमें आग लगाना है और फिर उसे रिकॉर्ड करना है। इस चैलेंज को पूरा करने में एक 12 साल की बच्ची बुरी तरह झुलस गई।

कॉन्डम चैलेंज : यह जिंदगी लेने वाला चैलेंजेज में से एक था। इस चैलेंज को जिसने भी देखा उसने अपना सिर पकड़ लिया। दरअसल इस चैलेंज के तहत कॉन्डम को नाक के अंदर डाल कर उसे अपने मुंह से निकालना था।


अल्कोहल चैलेंज: इस चैलेंज को Neknominate चैलेंज के नाम से भी जाना जाता है। इस चैलेंज के दौरान लोगों को खतरनाक अंदाज में शराब पीना था। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस चैलेंज को पूरा करते वक्त कुछ लोगों की जान भी चली गई है।

Outbrain
Show comments