ताज़ा खबर
 

जापानियों के अजीबोगरीब शौक: वयस्कों के लिबास में परफॉर्म करती बच्चियों को देखने जुटते हैं अधेड़ मर्द

एक आइडल शो के दौरान ऑडियंस में शामिल 40 वर्षीय सोचिरो सेकी ने बताया कि वह सप्ताह में दो बार इन लड़कियों का डांस देखने के लिए आते हैं। वह इस दौरान परफॉर्मर्स को प्रोत्साहित करते हैं और बिल्कुल भी नहीं शर्म महसूस करते, लेकिन वह यह जरूर कहते हैं कि बाकी फैंस लड़कियों और बच्चियों को सही निगाह से नहीं देखते हैं।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

जापान के लोग बेहद अजीब होते हैं। अधेड़ उम्र का हो जाने पर भी अपनी बेटी के बराबर की बच्चियों का डांस देखने पहुंच जाते हैं। बच्चियां इस दौरान वयस्कों के लिबास और भड़कीले मेकअप में होती हैं। ऐसा ही नजारा टोकयो स्थित एक क्लब में देखने को मिला। छह साल की ऐई यहां पर कहने भर के आइडल सिंगर है, लेकिन उसे स्टेज पर और भी चीजें करनी पड़ती हैं। परफॉर्मेंस के वक्त क्लब या बार मर्दों से अटा रहता है और वे वहां रुकने के लिए घंटों के हिसाब से पैसे चुकाते हैं। जापान में वैसे यह चीज सालों से आम है, मगर कई संगठन वहां इस मसले को लेकर लगातार शिकायत उठाते रहते हैं। वे दावा करते हैं कि ऐसे माहौल में लड़कियों और बच्चियों की इज्जत पर खतरा मंडराता रहता है। एक आइडल शो के दौरान ऑडियंस में शामिल 40 वर्षीय सोचिरो सेकी ने बताया कि वह सप्ताह में दो बार इन लड़कियों का डांस देखने के लिए आते हैं। वह इस दौरान परफॉर्मर्स को प्रोत्साहित करते हैं और बिल्कुल भी नहीं शर्म महसूस करते, लेकिन वह यह जरूर कहते हैं कि बाकी फैंस लड़कियों और बच्चियों को सही निगाह से नहीं देखते हैं।

टोकयो स्थित देश के मुख्य रेड लाइट इलाके का जिक्र करते हुए उन्होंने आगे बताया, ” कॉन्सर्ट में आना और काबूकीचो के होस्टेस क्लब में आना उन लोगों (दूसरों) के लिए एक जैसा ही है।”

16 साल की उम्र से स्टेज पर परफॉर्मेंस दे रही आइडल तमा हिमेनो ने कहा, “शो में आने वाले मर्दों का ध्यान परफॉर्मर्स पर रहता है। वे खासकर नई उम्र की लड़कियों पर नजरें टिकाए रहते हैं।” वह ज्यादातर फैंस को सच्चा बताती हैं, लेकिन पुरानी घटना का जिक्र करते हुए यह भी कहती हैं कि उन्हें एक बार एक शख्स ने इस्तेमाल किए हुए अंडरवियर के बदले तकरीबन 17 हजार रुपए की पेशकश की थी। ऐआई की मां मामी यामाजाकी ने कहा कि उनकी बेची आइडल सिंगर शुरू से ही बनना चाहती थी। वह कार्टून देखकर इस ओर प्रभावित हुई थी। जापानियों के लिए भले ही यह आम हो, लेकिन विदेशियों के लिए बेशक यह चीज हैरान करने वाली होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App