ताज़ा खबर
 

OMG!! मकड़ी मारने के चक्कर में पूरे घर में लगा दी आग

23 वर्षीय युवक ने घर के बाहर छोटी दरारों में से मकड़ी के जालों और मकड़ियों को खत्म करने लिए ब्लो टॉर्च को जलाया। ब्लो टॉर्च जलाने से लकड़ी में मौजूद ज्वलनशील केमिकल्स में आग लग गई और देखते ही देखते सारा घर धूं-धूं करके जल उठा।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

सफाई के चक्कर में घर को ही जलाने का मामला सुनकर आप हैरान रह जाएगें। अमेरीका के कैलिफोर्निया से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है जहां मकड़ी को मारने के चक्कर में एक व्यक्ति ने अपने माता-पिता का घर ही जला डाला।

दरअसल कैलिफोर्निया के फ्रांसो सीटी का ये वाकया है जहां पर 23 साल का एक युवक घर के बाहर मकड़ियों को मारने और मकड़ियों के जाले साफ करने की कोशिश कर रहा था। युवक ने देखा की घर के बाहर की दीवार में एक ईंट में छोटी दरार थी। उस दरार में ब्लैक विडो फायर नामक प्रजाति की मकड़ियों ने अपने जाले बना रखे थे। युवक ने मकड़ियों को भगाने के लिए ब्लो टॉर्च का इस्तेमाल किया था।

फायर डिपार्टमेंट के एक कर्मचारी ने बताया था की युवक ने मंगलवार रात को फायर ब्रिगेड में फोन करके आग लगने की जानकारी दी थी। 23 वर्षीय युवक ने घर के बाहर छोटी दरारों में से मकड़ी के जालों और मकड़ियों को खत्म करने लिए ब्लो टॉर्च को जलाया। ब्लो टॉर्च जलाने से लकड़ी में मौजूद ज्वलनशील केमिकल्स में आग लग गई और देखते ही देखते सारा घर धूं-धूं करके जल उठा। आग लगने के वक्त युवक के माता-पिता घर पर नहीं थें।

युवक ने घर जलता देख फायर ब्रिगेड को मदद के लिए फोन किया। फायर ब्रिगेड ने आकर आग पर काबू पाया। गनीमत यह रही की हादसे में युवक को नुकसान नहीं पहुंचा और वह सुरक्षित बच गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App