ताज़ा खबर
 

OMG! एक घंटे तक रोता रहा खून के आंसू, डॉक्टर्स हुए हैरान

चिकित्सीय जांच के बाद डॉक्टरों ने पाया कि इस शख्स की दोनों eyelids के पीछे ट्यूमर है। जिसकी वजह से उन्हें haemolacria हो गया था। यह एक दुर्लभ बिमारी है जिसमें आंसूओं में खून भर जाता है।

एक घंटे तक इस इंसान की आंखों से खून बहता रहा। प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो सोर्स – (यूट्यूब)

एक शख्स करीब घंटे भर तक खून के आंसू रोता रहा। उसे देखकर चिकित्सक भी हक्का-बक्का रह गए। New England Journal of Medicine states में प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 52 साल के एक शख्स को आंखों से लगातार खून आने के बाद उन्हें अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। हैरानी की बात यह भी है कि यह शख्स सामान्य रूप से देख सकता था। यह शख्स अपनी आंखों की पुतलियों को सामान्य तरीक से हिला-डुला सकता था और आंखों से खून आने के बावजूद उसके चेहरे पर किसी तरह की परेशानी या कोई तकलीफ नजर नहीं आ रही थी।

चिकित्सीय जांच के बाद डॉक्टरों ने पाया कि इस शख्स की दोनों eyelids के पीछे ट्यूमर है। जिसकी वजह से उन्हें haemolacria हो गया था। यह एक दुर्लभ बिमारी है जिसमें आंसूओं में खून भर जाता है। आंखों से खून आना इनफेक्शन, या फिर आंखों के चारों तरफ के किसी हिस्से में चोट लगने की वजह से भी हो सकता है। इस हालत में ज्यादातर मरीज timolol ophthalmic drops का इस्तेमाल करते हैं। करीब एक साल तक जरूरी चिकित्सीय सलाह और इस ड्रॉप के इस्तेमाल से आंखों से खून आने की समस्या से निजात पाया जा सकता है।

बिहार के सहरसा जिले से भी एक ऐसी ही खबर आई थी। 21 साल की एक महिला ने आंख से खून आने की शिकायत की थी। इस महिला ने बताया था कि जब उसके पति को उसकी इस बिमारी के बारे में पता चला तो वो उन्हें छोड़ कर चले गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App