ताज़ा खबर
 

शेरों ने मालिक को मार डाला, फिर शेरों को मारकर लाश निकाली गई पिंजड़े से बाहर

दरअसल स्थानीय प्रशासन ने उन्हें शेरों को रखने की इजाजत नहीं दी थी और अवैध तरीके से शेरों को रखने के लिए उनपर जुर्माना भी लगाया था।

Author Published on: March 6, 2019 6:50 PM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

कई लोग जानवरों को पालने के शौकीन होते हैं लेकिन यहीं शौक एक शख्स को इतना भारी पड़ गया कि उसे अपनी जान तक गंवानी पड़ी। यह मामला है चेक रिपब्लिक का और इस शख्स को शौक था शेर पालने का। अपने शौक को पूरा करने के लिए इस शख्स ने ना सिर्फ अपने पड़ोसियों से लड़ाई कर ली थी बल्कि इसने कानून को भी ठेंगा दिखा दिया था। 33 साल के माइकल प्रासेक चेक गणराज्य के Zdechov गांव में रहते थे। साल 2016 में माइकल अपने घर एक शेर लेकर आए। वो जंगल के राजा को अपना पालतू बनाने चाहते थे। शेर को रखने के लिए माइकल ने बाकायदा अपने घर के पास खाली पड़े जगह में एक पिंजरा भी बनवाया। उस वक्त उनके पड़ोसियों ने खतरनाक जानवर को इंसानों की बस्ती में रखने से रोकने का प्रयास भी किया था लेकिन माइकल अपने जिद पर अड़े रहे।

पिछले ही साल यानी साल 2018 में माइकल ने एक शेरनी भी लाया और उसे भी इस बाड़े में रख दिया। दिलचस्प बात यह भी है कि माइकल ने खतरनाक जंगली जानवरों को रखने के लिए प्रशासन से इजाजत भी नहीं ली थी। दरअसल स्थानीय प्रशासन ने उन्हें शेरों को रखने की इजाजत नहीं दी थी और अवैध तरीके से शेरों को रखने के लिए उनपर जुर्माना भी लगाया था। हालांकि चेक रिपब्लिक में इन शेरों को कहीं और रखने की सुविधा ना होने और इन शेरों को प्रताड़ित किए जाने का कोई सबूत ना मिलने की वजह से माइकल इन्हें अपने साथ रखने में कामयाब रहे। माइकल अक्सर खतरनाक शेरों के बाड़े में जाते थे और उनकी कई तस्वीरें भी इन शेरों को साथ हैं।

लेकिन मंगलवार 5 मार्च, 2019 को माइकल की लाश शेरों के बाड़े से ही मिली। दरअसल इन शेरों ने माइकल की हत्या कर दी थी। माइकल के घरवालों ने तुरंत इस बात की सूचना स्थानीय पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शेरों के बाड़े से माइकल की लाश निकालने की कोशिश की लेकिन आखिरकार उन्हें दोनों शेरों को मारना पड़ा। पुलिस का कहना था कि माइकल की लाश निकालने के लिए दोनों शेरों को गोली मारना जरुरी था। बता दें कि माइकल अक्सर शेरनी को लेकर वॉक पर भी जाया करते थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 इस देश में नहीं हैं एक भी कैदी, सुनसान पड़े जेलों के 1300 कर्मचारियों की नौकरी पर खतरा
2 धुले हुए कपड़ों में मिला सांप तो कांपने लगे महिला के पैर, भागने का वीडियो वायरल
3 पत्नियों को ‘समझने’ में मदद करता है यह ऐप! विवाद में घिरा मोबाइल एप्लिकेशन