ताज़ा खबर
 

सड़े हुए मोजों और गंदे नाले की बदबू वाले इस फल को मिला है ‘किंग ऑफ फ्रूट्स’ का दर्जा, कीमत जान हैरान रह जाएंगे आप

यह जिस भी स्टोर पर बेचा जाता है वहां अलग से शीशे वाले बॉक्स में सैटिन के कपड़े पर इसे रखा जाता है। इस फल से गंदे नाले या फिर मोजों की तरह बदबू आती है।

इस फल से काफी बदबू आती है। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट, इंस्टाग्राम, @masak.viral

उसे फलों का राजा कहा जाता है, देखने में वो दूसरे फलों से बिल्कुल अलग है और खाने में स्वादिष्ट भी। लेकिन विडंबना यह है कि इस फल को लोग अपनी नाक के पास लाने से भी गुरेज करते हैं। वजह यह है कि फलों का यह राजा गंदे नाले की तरह बदबू देता है। आज हम आपको बता रहे हैं एक ऐसे ही अजीबोगरीब फल के बारे में जो खाने में तो मीठा है लेकिन उसकी बदबू आपके मिठास को कड़वाहट में बदल देगी। ड्यूरियन फल (Durian Fruit) इंडोनेशिया में फलों के राजा के नाम से मशहूर है। यह फल कितना महंगा है इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इंडोनेशिया में एक ड्यूरियन फल की कीमत 500 डॉलर यानी करीब 35,370 रुपया है।

ड्यूरिनय फल को यहां ‘किंग्स ऑफ फ्रूट’ भी कहा जाता है। इसकी वजह यह है कि यहां रहने वाले लोगों को फल का क्रीमी टेक्स्चर काफी पसंद है। यह फल जे-क्वीन ब्रैंड का है इसलिए यह काफी महंगा भी है। लेकिन इस फल की कुछ और पहचान भी है जो इसे अन्य फलों से एकदम अलग बनाती है।

ड्यूरियन फल दुनिया का सबसे बदबूदार फल माना जाता है। यह जिस भी स्टोर पर बेचा जाता है वहां अलग से शीशे वाले बॉक्स में सैटिन के कपड़े पर इसे रखा जाता है। इस फल से गंदे नाले या फिर मोजों की तरह बदबू आती है। इतना ही नहीं इस फल को खरीदने वाले कई लोग तो अपना नाम भी गुप्त रखना चाहते हैं। हालांकि सोशल मीडिया पर कई लोग इस फल के साथ अपनी तस्वीरें भी पोस्ट करते हैं। इस फल का आकार भी अलग तरह का है इसलिए लोग इसके शेप को लेकर भी चर्चा करते रहते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App