ताज़ा खबर
 

VIDEO: पुल है या फिर रोलरकोस्टर? पार करने में अच्छे और अनुभवी ड्राइवर भी जाएंगे घबरा

आपने पुल तो देखे ही होंगे और पार भी किए होंगे, लेकिन दुनिया में कई ऐसे भी पुल है, जिन्हें हम और आप सपने में भी पार करने से घबरा जाएंगे।

जापान में एशिमा ओहाशी पुल दुनिया का तीसरा सबसे खतरनाक पुल है। दो लेने वाला पुल 1.7 किलोमीटर लंबा और 11.4 मीटर चौड़ा है। (फोटो सोर्सः यूट्यूब)

आपने पुल तो देखे ही होंगे और पार भी किए होंगे, लेकिन दुनिया में कई ऐसे भी पुल है, जिन्हें हम और आप सपने में भी पार करने से घबरा जाएंगे। अच्छे और अनुभवी ड्राइवर तक इन पर फूंक-फूंककर कदम रखेंगे।

जापान में ऐसा ही एक खतरनाक पुल है। नाम है एशिमा ओहाशी ( Eshima Ohashi)। यह जापान का सबसे बड़ा और दुनिया का तीसरा सबसे खतरनाक पुल माना जाता है। झूले की आकृति वाला यह पुल नाकौमी झील के आगे है। यह मैटसू और सकाईमिनाटो शहर को आपस में जोड़ता है। दो लेने वाला पुल 1.7 किलोमीटर लंबा और 11.4 मीटर चौड़ा है।

जापान में यह पुल नाकौमी झील के आगे है। यहां यह मैटसू और सकाईमिनाटो शहर को आपस में जोड़ता है। (फोटो सोर्सः यूट्यूब)

पुल से जुड़ा यूट्यूब पर 3.32 सेकेंड का वीडियो भी है, जिसमें दिखाया गया है कि लोग किस तरह अपने वाहन यहां लेकर निकलते हैं। देखने में यह बेहद खतरनाक नजर आता है, लेकिन वीडियो में वाहन इस पर आराम से निकलते दिख रहे हैं।

दुनिया का सबसे खतरनाक पुल चीन में है। इसके सिधुई नदी के पुल के नाम से जाना जाता है। यह शंघाई और चेनेडो को जोड़ता है। जबकि दुनिया का दूसरा सबसे खतरनाक पुल फ्रांस के मिलाऊ वियाडक्ट में है। यह साल 2004 में शुरू किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App