रामोजी फिल्मसिटी को क्यों कहते हैं भुतहा? क्या हैं निजाम के सैनिकों का किस्सा

मोजी फिल्मसिटी अपने अंदर पर्यटन के कई आयाम समेटे हुए है। इस जगह कुदरती के अलावा ऐतिहासिक अहमियत की देखने लायक चीजें मौजूद है। कहा जाता है कि यह फिल्मसिटी उस जगह बनी है जहां कभी दो सेनाओं के बीच युद्ध हुआ था।

Ramoji Film City scary
हैदराबाद की रामोजी फिल्मसिटी।(फोटो सोर्स- यूट्यूब)

विज्ञान भले ही भूतों के अस्तित्व को नकारता रहा हो, लेकिन बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो भूत-प्रेतों की कहानियों में विश्वास रखते हैं। ऐसे लोग अपने साथ हुई कुछ घटनाओं या लोगों द्वारा सुनाए गए किस्सों के आधार पर अपने-अपने दावे करते हैं। उनके इन दावों को और मजबूती मिलती है भुतहा बताई जाई जाने वाली जगहों से। भारत के अलावा पूरी दुनिया में कई ऐसे स्थान हैं, जहां  भूत-प्रेतों के होने के दावे किए जाते हैं। भारत में ऐसी जगहों की बात करें तो उनमें से एक है  हैदराबाद की रामोजी फिल्मसिटी। रामोजी फिल्मसिटी अपने अंदर पर्यटन के कई आयाम समेटे हुए है। इस जगह कुदरती के अलावा ऐतिहासिक अहमियत की देखने लायक चीजें मौजूद है। दावे करने वाले लोग इस जगह को भुतहा बताते हैं। इस बारे में एक कहानी भी मशहूर है।

कहा जाता है कि यह फिल्मसिटी उस जगह बनी है जहां कभी दो सेनाओं के बीच युद्ध हुआ था। हैदराबाद के निजाम की सेना ने विरोधियों की सेना से दो-दो हाथ किए थे। इस युद्ध में दोनों ओर के काफी सैनिक मारे गए थे। बाद में मारे गए सैनिकों के शवों को इसी जगह दफनाया गया था। भूत-प्रेतों में विश्वास करने वाले लोगों कहना है कि यहां आज भी उन सैनिकों की आत्माओं का वास है और उनकी आत्माएं यहां आने वाले लोगों को बहुत परेशान करते हैं। दावा किया जाता है कि यहां शूटिंग के दौरान अचानक लाइटें गिर जाती हैं और ऊंचाई पर बैठे लाइटमैनों को अनजान ताकत महसूस हुई है। यह भी कहा जाता है कि कई लाइटमैन गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं। हालांकि, अभी तक कोई ऐसी प्रामाणिक रिपोर्ट सामने नहीं आई, जिनके आधार पर इन दावों की सच्चाई पता चल सके।

पढें अजीबो-गरीब खबरें समाचार (Weird News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
मजबूरी की इंतहा: बच्‍चा पैदा होने के आधे घंटे बाद ही जिस्‍म की मंडी में ‘काम’ पर लौटी महिलाSex Worker, Prostitution, Denied to Pay, Escort Services, Prostitute, Brothel, Whore, Sex Worker Rules, Supreme Court, Prostitution in India, PINK, India, Jansatta
अपडेट
X