ताज़ा खबर
 

रॉल्‍स रायस पर मनचाहा नंबर पाने के लिए भारतीय कारोबारी ने खर्च कर डाले 60 करोड़ रुपए

शनिवार को दुबई में 80 नंबर प्‍लेट्स की नीलामी की गई।
भारतीय कारोबारी ने लगाई सबसे बड़ी बोली। (Source: Twitter)

दुबई के एक भारतीय कारोबारी ने अपनी रॉल्‍स रायस के लिए मनचाही लाइसेंस प्‍लेट पाने के लिए 33 मिलियन दिरहम (60 करोड़ रुपए) खर्च कर डाले। बल‍विंदर साहनी नाम के कारोबारी ने प्‍लेट ‘D5’ के लिए यह कीमत शनिवार को एक सरकारी नीलामी के दौरान लगाई। स्‍थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साहनी एक प्रॉपर्टी मैनेजमेंट कंपनी के मालिक हैं। उन्‍होंने एक मिलियन दिरहम में एक और प्‍लेट भी खरीदी है। पिछले साल उन्‍होंने 25 मिलियन दिरहम की बोली लगाकर नंबर O9 खरीदा था। संयुक्‍त अरब अमीरात में नंबर प्‍लेट की नीलामी में बड़े पैमाने पर ड्रा होता है जिसमें रईस लोग छोटे नंबर को स्‍टेटस मानकर बोली लगाते हैं। 2008 में, सईद अल खौरी नाम के कारोबारी ने अबू धाबी में हुई नीलामी में नंबर 1 के लिए 52.2 मिलियन चुकाए थे, जो कि देश में एक रिकॉर्ड है।

READ ALSO: VIDEO: जब दफ्तर में फोन भूल गए ओबामा, हेलिकॉप्टर छोड़ वापस भागे

शनिवार को दुबई में 80 नंबर प्‍लेट्स की नीलामी की गई। ‘D5’ प्‍लेट की नीलामी 20 मिलियन दिरहम से शुरू हुई थी और सेल की रकम दुबई की रोड व ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी को जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.