ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान में 6 साल तक केंद्रीय मंत्री बनकर रहा शख्‍स, किसी को भनक तक नहीं लगी!

जांच में पता चला कि उसने विभ‍िन्‍न सरकारी विभागों से सालों तक फायदे उठाए लेकिन किसी ने उसकी पहचान पुष्‍ट करने की कोशिश नहीं की।

छह साल तक चौहान पाकिस्‍तानियों को धोखा देता रहा मगर उन्‍हें खबर तक नहीं चली। (Source: PTI/Facebook)

पाकिस्‍तानी सरकार से धोखाधड़ी का एक ऐसा मामला सामने आया है जो किसी बॉलीवुड फिल्‍म के प्‍लॉट जैसा लगता है। पाकिस्‍तान में एक व्‍यक्ति ने सरकारी अधिकारियों और नागरिकों को छह साल तक केंद्रीय मंत्री बने रहकर धोखा दिया। सलामत अली चौहान नाम के व्‍यक्ति को आखिर फेडरल इनवेस्टिगेशन एजंसी ने पकड़ निकाला है और उसे पूछताछ के लिए एक गुप्‍त जगह ले जाया गया है। पाकिस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार, वह लोगों से उनकी मदद करने के झूठे वादे करता रहा था, इसका पता चलने के बाद उसे खोजा गया। उसने झूठी बातों में फंसाकर लोगों से करोड़ों रुपए इकट्ठा कर लिए थे। मजे की बात तो यह है कि उसने प्रधानमंत्री आवास और पाकिस्‍तान के वित्‍त मंत्रालय को उनके सहयोग के लिए पत्र तक लिखे थे। चौहान ने लाहौर डिस्ट्रिक्‍ट को-आर्डिनेशन ऑफिसर से उसे सुरक्षा देने को कहा और उन्‍होंने उसकी दरख्‍वास्‍त पुलिस को फॉरवर्ड कर दी।

फेडरल इनवेस्टिगेशन एजंसी द्वारा मिली जानकारी के हवाले से कहा गया है कि चौहान ने फर्जी पहचान का इस्‍तेमाल कर कई लोगों से सौदे किए थे। यहां तक कि चौहान ने लाहौर के चंबा हाउस में अपने लिए स्‍टाफ और वाहन समेत एक ऑफिस की भी मांग की थी। जांच में पता चला कि उसने विभ‍िन्‍न सरकारी विभागों से सालों तक फायदे उठाए लेकिन किसी ने उसकी पहचान पुष्‍ट करने की कोशिश नहीं की।

पाकिस्‍तान के इस फर्जी ‘मंत्री’ का अपना फेसबुक पेज भी है जहां वह खुद को ‘वित्‍त और ग्राहक मामलों के मंत्रालय में रीबा फ्री टेक्‍नोलॉजी पर सरकारी सलाहकार’ बताता है। उसने पाकिस्‍तान के विकास से जुड़े कई स्‍टेटस अपडेट किए हैं और कई लोगों को ”रीबा फ्री टेक्‍नोलॉजी” ज्‍वाइन करने के लिए कहता रहा है।

BSF ने जारी किया वीडियो:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App