ताज़ा खबर
 

बकिंघम पैलेस में चाहिए नौकरी तो यह रहा मौका, 18 सितंबर है आखिरी तारीख

नौकरी हफ्ते में पांच दिन की होगी और खाना भी उन्हीं की और से उपलब्ध कराया जाएगा।

बकिंघम पैलेस। (फाइल फोटो: Reuters)

अगर आप नौकरी की तलाश में हैं और दुनिया के सबसे ऐतिहासिक भवन में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय बकिंघम पैलेस में ऐतिहासिक फूलदानों और अनमोल चित्रों की उच्च मानकों के आधार पर सफाई करने वाले और उनका ध्यान रखने वाले एक हाउस कीपर की तलाश में है।

नौकरी हफ्ते में पांच दिन की होगी और इसमें कारपेट और फर्नीचर से लेकर ऐतिहासिक फूलदानों और अनमोल चित्रों को उच्च मानक के आधार पर साफ करना और उनकी ख्याल रखना शामिल है। कर्मचारी के लिए मेहमानों का ख्याल रखना और विशेष कार्यक्रमों में सहायता करना भी जरूरी होगा। इस नौकरी के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 18 सितंबर है। हालांकि यह पहले ही साफ कर दिया गया है कि यह आम हाउसकीपिंग काम से थोड़ा अलग होगा।

‘द रॉयल हाउसहोल्ड’ वेबसाइट पर दिया गया विज्ञापन। ‘द रॉयल हाउसहोल्ड’ वेबसाइट पर दिया गया विज्ञापन।

महारानी और शाही परिवार को प्रतिदिन की सेवा मुहैया कराने वाली ‘द रॉयल हाउसहोल्ड’ ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि हाउस कीपर की कोई निर्धारित भूमिका नहीं होती है। कर्मचारी शानदार ऐतिहासिक भवन में काम करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि सहयोगियों, मेहमानों और शाही परिवार के लिए सर्वश्रेष्ठ रूप से सामने आए। हालांकि इसके लिए कितनी सैलरी दी जाएगी यह साफ नहीं किया गया है। कर्मचारी को खाना भी पैलेस की और से उपलब्ध कराया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जीत के बाद जूते से शैंपेन पीता है यह मशहूर F1 रेसर, देखें वीडियो
2 फेसबुक के लाइव वीडियो में कैद हुई स्टंट करते इस शख्स की मौत
3 VIDEO: गहरे पानी के नीचे परफॉर्म करता है ये म्‍‍यूजिक बैंड
ये पढ़ा क्या?
X