British YouTuber Elle Darby asks for Free Hotel Room, Owner sends Bill of Rs 40 Crore; Listen her Story on Youtube - फ्री में कमरा मांगा तो होटल मालिक ने भेजा 40 करोड़ का 'बिल', यूट्यूब पर लड़की ने सुनाई बाद की कहानी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

फ्री में कमरा मांगा तो होटल मालिक ने भेजा 40 करोड़ का ‘बिल’, यूट्यूब पर लड़की ने सुनाई बाद की कहानी

मालिक ने कहा कि स्टाफ का बिल कौन भरेगा। ऐसे में उसने न केवल कमरा देने से मना किया, बल्कि उल्टा 40 करोड़ रुपए का बिल भी यूट्यूबर को थमा दिया। यह मामला सामने आने के बाद होटल ने ब्लॉगर्स के वहां आने पर बैन लगा दिया था।

यूट्यूबर एले डार्बी ने डब्लिन में एक होटल मालिक से फेसबुक पर फ्री में कमरा मांगा था, जिसके बदले में उन्होंने होटल का जिक्र अपने वीडियो में करने की बात कही थी। (फोटोः यूट्यूब/फेसबुक)

एले डार्बी (22) ब्रिटेन में रहती हैं। वह यूट्यूबर हैं। लाइफस्टाइल, ब्यूटी और ट्रैवल पर वीडियो बनाती रहती हैं। सोशल मीडिया पर इसी कारण खासा मशहूर हैं। हाल ही में वह डब्लिन जाने की सोच रही थीं। वहां उन्होंने ठहरने के लिए एक होटल पसंद किया। फ्री में होटल मालिक पॉल स्टेनसन से कमरा मांगा तो जवाब थोड़ा चौंकाने वाला मिला। मालिक ने कहा कि स्टाफ का बिल कौन भरेगा। ऐसे में उसने न केवल कमरा देने से मना किया, बल्कि उल्टा पांच मिलियन यूरो (तकरीबन 40 करोड़ रुपए) का बिल यूट्यूबर को भेज दिया। यह मामला सामने आने के बाद होटल ने ब्लॉगर्स के आने पर बैन भी लगाया। हालांकि, बाद में होटल को इस पर माफी मांगनी पड़ी। होटल मालिक की इस प्रतिक्रिया पर यूट्यूबर ने एक वीडियो बनाकर पूरे मामले की कहानी बताई है। सोशल मीडिया पर लोग डार्बी के वीडियो को तेजी से वायरल कर रहे हैं।

हुआ यूं था कि डार्बी इस बार वैलेंटाइन डे को खास बनाना चाहती थीं। वह इसके लिए पार्टनर के साथ आयरलैंड की राजधानी डब्लिन जाने की योजना बना रही थीं। वह इसी दौरान वहां रहने के बंदोबस्त करने के बारे में देख रही थीं, तो उन्हें एक होटल पसंद आया। नाम था-चार्ल्स विले लॉज। उन्होंने होटल मालिक से इस बाबत फेसबुक के जरिए फ्री में कमरा मांगा और बदले में अपने वीडियो में उस होटल के बारे में बताने के बारे में कहा। डार्बी ने कहा था कि वह अपने यूट्यूब वीडियो और इंस्टाग्राम पर होटल का जिक्र करेंगी, जिससे वहां पर और सैलानियों के आने की संभावनाएं बढ़ेंगीं।

इधर, होटल मालिक ने यूट्यूबर का पोस्ट देख ‘द व्हाइट मूज कैफे’ नामक फेसबुक पेज पर जवाब दिया। कहा, “अगर मैं तुम्हें होटल में ठहरने दूंगा, तो मेरे स्टाफ की तनख्वाह कौन देगा। मेरा खुद का भी ब्लॉग है और मैं थोड़ा बहुत लिखना भी जानता हूं। मेरे होटल की सोशल मीडिया फॉलोइंग भी अच्छी खासी है। लाइक्स, शेयर्स और पोस्ट्स बताते हैं कि मुझे किसी और के वीडियो में आने की जरूरत नहीं है और न ही उसके लिए कुछ चुकाने की। भविष्य के लिए मैं सलाह दूंगा कि बाकी लोगों की तरह आप भी रुपए चुकाएं।”

यही नहीं, लिखित जवाब के अलावा ‘हाउस ऑफ इंफ्लुएंसर्स’ शीषर्क के साथ एक वीडियो भी व्हाइट मूज कैफे के पेज से जारी किया गया, जिसमें फ्री में होटल का कमरा मांगने को लेकर तंज कसा गया था।

होटल की ओर से इससे पहले यूट्यूबर को तकरीबन 40 करोड़ रुपए का बिल भेज दिया, जिसमें टैक्स भी शामिल था।

सुनिए यूट्यूबर के इस दर्द की कहानी, उसी की जुबानी-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App