खाना देने गई लड़की तो बाघ ने मारा झपट्टा, फिर किसी तरह बचाई जान- horrifying moment a Siberian tiger attacked a young female zookeeper in Russia - Jansatta
ताज़ा खबर
 

खाना देने गई लड़की तो बाघ ने मारा झपट्टा, फिर किसी तरह बचाई जान

एक बार फिर चिड़ियाघर के बाघ ने एक लड़की पर हमला किया है। लेकिन ये मामला भारत का नहीं बल्कि रूस का है।

लड़की पूरी तरह से बाघ के पंजों में जकड़ी हुई थी और मदद के लिए चिल्ला रही थी। (फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

2014 में दिल्ली के चिड़ियाघर में बाघ के हमले से एक युवक की मौत हो गई थी। मकसूद नाम के युवक पर सफेद बाघ ने हमला किया था जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। एक बार फिर चिड़ियाघर के बाघ ने एक लड़की पर हमला किया है। लेकिन ये मामला भारत का नहीं बल्कि रूस का है। दुनिया के सबसे खतरनाक बाघ माने जाने वाले साइबेरियन के पास जब लड़की खाना लेकर गई तो बाघ ने उस पर हमला कर दिया। ये लड़की वहीं जू में काम करती है। बताया जा रहा है कि किसी ने बेड़े के गेट को खुला ही छोड़ दिया था जिस वजह से बाघ ने लड़की को देखकर उस पर हमला कर दिया। लड़की पूरी तरह से बाघ के पंजों में जकड़ी हुई थी और मदद के लिए चिल्ला रही थी। चिड़ियाघर घूमने आए लोगों ने जब लड़की को बाघ के चपेटे में देखा तो वह भी घबरा गए।

कुछ देर तक उन्हें समझ नहीं आया कि आखिर वो ऐसा क्या करें जिससे लड़की वहां से भाग निकले। फिर लोगों ने लड़की को बाहर निकालने के लिए एक तरकीब निकाली। लोगों ने लड़की की तरफ से बाघ का ध्यान हटाने की कोशिश की। उन्होंने बाघ पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। जब पत्थर से काम बनता नहीं दिखा तो लोगों ने बाघ पर कुर्सी, टेबल भी फेंकने लगे।

बाघ के हमले से लड़की के चेहरे से खून निकलने लगा था। आखिरकार लोगों की तरकीब काम आई और लोगों को अपनी तरफ चीजें फेंकता देख भाग वहां से चला गया। इसके बाद लोगों ने लड़की को बाहर निकाला। लड़की की जान बच गई और वो डॉक्टर की देख-रेख में है। वहीं चिड़ियाघर में काम कर रहे अधिकारियों का कहना है कि यहां ऐसा पहली बार हुआ है जब बाघ ने किसी इंसान पर हमला किया हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App