ताज़ा खबर
 

गुम हुए फोन को खोजने के लिए 4 लाख रुपए दे रही है ये कंपनी, जानिए पूरा माजरा

थोड़ी देर बाद वह घर पहुंचे और उन्होंने फोन चार्ज करने के लिए बैग खोला, तो वह गायब था। कंपनी ने जर्मन टि्वटर हैंडल से इस बाबत ट्वीट किया।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

मोबाइल कंपनियां ग्राहकों तक अपने स्मार्टफोन पहुंचाने से पहले फोन के ढेर सारे प्रोटोटाइप तैयार करती हैं, जिन पर विभिन्न प्रकार के टेस्ट किए जाते हैं। इन प्रोटोटाइप मॉडलों में फाइनल प्रोडक्ट से कुछ छोटे-बड़े अंतर भी होते हैं। हाल ही में हॉन्ग-कॉन्ग की मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स बनाने वाली कंपनी हुआवे (Huawei) के सब-ब्रांड हॉनर (Honor) का प्रोटोटाइप मॉडल गुम हो गया है। ऐसे में कंपनी ने ऐलान किया है कि जो भी उसे ढंढ कर देगा, उस व्यक्ति को ईनाम के तौर पर चार लाख रुपए दिए जाएंगे।

‘फोन अरीना’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हॉनर के मार्केटिंग कर्मचारी मोरित्ज शेइडल डसलफोर्ड से म्यूनिक (जर्मनी) की यात्रा कर रहे थे। बैग में उनके पास तब हॉनर फोन (जो 21 मई को लंदन में लॉन्च हो सकता है) का वही प्रोटोटाइप मॉडल था।

थोड़ी देर बाद वह घर पहुंचे और उन्होंने फोन चार्ज करने के लिए बैग खोला, तो वह गायब था। कंपनी ने जर्मन टि्वटर हैंडल से इस बाबत ट्वीट किया। लिखा, “कृपया हमारी मदद करें। de.support@hihonor.com पर संपर्क करें या फिर जर्मनी की प्राइमरी रेलवे कंपनी डच बाहन के किसी कर्मचारी से संपर्क साधें। सोमवार (22 अप्रैल, 2019) को हॉनर के एक कर्मचारी आईसीई 1125 पर सवार थे। उन्होंने हॉनर प्रोटोटाइप स्मार्टफोन खो दिया है। वह मॉडल प्रोटेक्टिव ग्रे केस में था और उसका कैमरा भी शटर के साथ ढंका हुआ था। कृपया बताई गई ईमेल आईडी पर इस बारे में जानकारी मुहैया कराएं।”

इतना ही नहीं, कंपनी मदद के बदले पांच हजार यूरो यानी कि तकरीबन चार लाख रुपए चुकाने के लिए तैयार है। मतलब जो भी गुम हुआ फोन खोज कर लौटाएगा, उसे यह रकम दी जाएगी।

जैसा कि पहले बता चुके हैं कि लंदन में 21 मई को हॉनर का एक फोन लॉन्च होना है। पर अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि वह कौन सा मॉडल होगा। लेकिन चर्चाओं का बाजार इस बात से गर्म है कि यह फोन हॉनर 20 प्रो होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 खुले में कर रहा था शौच, हाथी ने सूंड़ में लपेटा और 50 मीटर दूर पटक दिया
2 यहां ‘गांगुली’ के नाम से बिकती है बियर, आपने पीया क्या?
3 हत्या के दोषी को यौन संबंध बनाने के लिए हाई कोर्ट ने दिया परोल, जानें क्या है मामला
ये पढ़ा क्या?
X