ताज़ा खबर
 

Happy Valentine’s Day 2019: यहां भूतों के बीच मनाते हैं वैलेंटाइन, अमेरिका में इन अजीब तरीकों से मनाया जाता है ये खास दिन

Happy Valentine's Day 2019: भारत में कपल्स वैलेंटाइन डे कई अलग-अलग तरीकों से सेलिब्रेट करते हैं और अपने पार्टनर को खुश करते हैं लेकिन अमेरिका में बिल्कुल अद्भुत तरीके से वैलेंटाइन डे को सेलिब्रेट किया जाता है।

Valentine’s Day 2019: अमेरिक कुछ इस प्रकार वैलेंटाइन सेलिब्रेट करता है

Happy Valentine’s Day 2019: 14 फरवरी को पूरी दुनिया में वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट किया जाता है। हर प्यार करने वालों के लिए यह दिन बेहद खास होता है। इस दिन को खास बनाने के लिए और अपने पार्टनर के चेहरे पर खुशी देखने के लिए लोग हर मुमकिन प्रयास करते हैं। इस दिन हर कपल चाहे जितने भी व्यस्त हो अपने पार्टनर के लिए समय जरूर निकालते हैं। इंडिया में कपल्स वैलेंटाइन डे फूल देकर, डिनर डे पर जाकर, सरप्राइज देकर और भी कई तरीकों से सेलिब्रेट करते हैं, लेकिन अमेरिका में इसे लोग अलग तरीके से मनाते हैं। अमेरिका में वैलेंटाइन डे की सेलिब्रेशन थोड़ी यूनिक तरीके से होती है और इनके बारे में जानकर हैरान रह जाएंगें।

फिलाडेल्फिया, पेंसिल्वेनिया का वेलेंटाइन घोस्ट टूर:
फिलाडेल्फिया का वेलेंटाइन घोस्ट टूर इस साल अपना 10 वां वार्षिक दौरा मनाएगा। इसमें प्यार की भूतिया कहानियां होती हैं, साथ ही भावुक और रोमांटिक शाम भी होती है। यह 75 मिनट की कैंडललाइट वॉकिंग टूर है जिसमें ब्यूरियल ग्राउंड्स और ऐतिहासिक घरों के साथ-साथ पॉवेल हाउस के अंदर का दौरा भी शामिल है – एक ऐतिहासिक हवेली सोसाइटी हिल जिसमें भूतिया गतिविधि की विरासत है।

Gretna: जल्दी शादी करने वालों के लिए डेस्टिनेशन, न्यू ऑरलियन्स:
हर साल Gretna ऐतिहासिक Gretna Green Blacksmith की दुकान के अंदर समारोह और प्रतिज्ञाओं का आयोजन करके वेलेंटाइन दिवस मनाता है। यह 19 वीं शताब्दी में शुरू किया गया था, जहां एक सहमत विवाह करने वाले न्यायाधीश ने इस क्षेत्र को जल्दी शादी करने वाले जोड़ों के लिए एक गंतव्य बनाया। इसमें फ्री-पेडेस्ट्रियन फेरी राइड है और इसके अलावा रेस्तरां और म्यूजियम भी हैं।

लवर्स अलॉफ्ट, नेवादा:
नेवादा में लवलॉक शहर के अलावा वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने का कोई बेहतर जगह नहीं है, इसलिए इसे ‘हार्ट ऑफ नेवादा’ के रूप में जाना जाता है। हर साल, प्रेमलोक की प्राचीन चीनी परंपरा का पालन करने के लिए झुंड के छोटे से सांस्कृतिक रूप से संचालित समुदाय के लोग आते हैं। लवलॉक डाउनटाउन में लोग हार्ट-शेप्ड लॉक, अपने सोलमेट के लिए चेन और दोस्तों और परिवार के सदस्यों के लिए भी गिफ्ट्स खरीद सकते हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App