ताज़ा खबर
 

गूगल स्ट्रीट व्यू ने गाय की तस्वीर को किया ब्लर, फोटो सोशल मीडिया पर हुई वायरल

गाय के चेहरे को ब्‍लर करके यह साबित कर दिया है कि गोपनियता के मुद्दे को लेकर कितने गंभीर हैं।

Author लंदन | September 16, 2016 7:37 PM
इस तस्‍वीर को 9 हजार से ज्‍यादा बार रीट्वीट किया गया और 12 हजार से ज्‍यादा लाइक्‍स मिले। (Photo: Twitter/David Shariatmadari)

सोशल मीडिया में गाय की एक तस्वीर वायरल हो गई है जिसमें उसके चेहरे को गूगल स्ट्रीट व्यू ने धुंधला कर दिया है। तस्वीर के वायरल होने के बाद गूगल ने कहा कि चेहरे को धुंधला करने वाली उसकी यह प्रौद्योगिकी ‘थोड़ा उत्साही’ है। गूगल के कैमरों ने गाय की यह तस्वीर कैम्ब्रिज के कोए फेन में ली और गाय के चेहरे को धुंधला कर दिया जैसा कि वह इंसानों की तस्वीरों के साथ प्राइवेसी के कारण करता है। गाय के चेहरे को ब्‍लर करके यह साबित कर दिया है कि गोपनियता के मुद्दे को लेकर कितने गंभीर हैं।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार समाचार पत्र ‘द गार्डियन’ के पत्रकार डेविड शरियतमादरी ने इस तस्वीर को ट्वीट किया जिसको 9,000 से अधिक बार रीट्वीट किया गया। गूगल ने स्वीकार किया कि चेहरे को धुंधला करने वाली प्रौद्योगिकी गूगल स्ट्रीट व्यू ‘थोड़ा उत्साही’ है। इस तस्वीर में दिख रहा है कि गाय कैम नदी के निकट घास चर रही है। गूगल ने उसके चेहरे धुंधला कर दिया। गूगल के स्ट्रीट व्यू की शुरूआत 2007 में की गई थी और उसकी कई तस्वीरों को मीडिया में खूब कवरेज मिली है। यह तस्‍वीर अगस्‍त 2015 में खींची गई थी लेकिन यह इस सप्‍ताह सुर्खियों में आई जब इसे पत्रकार डेविड शरियमदारी ने रिट्वीट किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App