ताज़ा खबर
 

VIDEO: मोटी बीवी चाह रहे यहां के मर्द, शादी के लिए केमिकल पीने को मजूबर हैं लड़कियां

देश में गरीब परिवारों में पैदा होने वाली लड़कियों के लिए तो हालात और बुरे हैं। पैसों की कमी की वजह से घर के लोग बच्चियों को जानवरों को मोटा करने वाला कैमिकल तक खाने पर मजबूर करते हैं।

एक दिन में कई किलो दूध पीने के लिए लड़कियों को मजबूर किया जाता है। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट, यूट्यूब, Unrepotred WORLD

दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां कम उम्र की लड़कियों की मोटापा बढ़ाने के लिए उनपर जुल्म-ओ-सितम किया जा रहा है। इन लड़कियों को एक दिन में 16,000 तक कैलोरी खाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। दरअसल इस देश के मर्दों को शादी के लिए मोटी लड़कियां ही पसंद हैं, इसीलिए यहां लड़कियों पर यह अत्याचार कोई दूसरा नहीं बल्कि उनके अपने ही घर वाले कर रहे हैं ताकि घर की लड़कियां खूबसूरत दिखें तथा उनकी शादी जल्दी हो जाए। ‘चैनल्स 4 अनरिपोर्टेड वर्ल्ड’ ने अपनी नई डॉक्यूमेंट्री में अफ्रीका के देश मॉरीटेनिया में लड़कियों के साथ हो रहे इस अत्याचार को लेकर यह चौंकाने वाला खुलासा किया है।

इस डॉक्यूमेंट्री में बताया गया है कि इस देश में 11 साल की लड़कियों के लिए 2 महीने का खास फीडिंग सीजन होता है। इस सीजन में इन बच्चियों को मोटा होने के लिए ऊंट का दूध, पॉरिएज इत्यादि ज्यादा से ज्यादा खिलाया जाता है ताकि उनका वजन बढ़ सके। लड़कियों को जबरदस्ती भी इस सीजन में खिलाया जाता है। लेकिन इस देश में गरीब परिवारों में पैदा होने वाली लड़कियों के लिए तो हालात और बुरे हैं। पैसों की कमी की वजह से घर के लोग बच्चियों को जानवरों को मोटा करने वाला कैमिकल तक खाने पर मजबूर करते हैं।

जरुरत से ज्यादा कैलोरी युक्त भोजन लेने की वजह से बच्चियों को डायबिटीज, हार्ट की बीमारी और किडनी फेल होने का खतरा रहता है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा यानी एनएचएस के मुताबिक 10-11 साल की बच्ची के लिए 1900 कैलोरी की खुराक पर्याप्त है लेकिन यहां बच्चियों को नाश्ते में 3000 कैलोरी, लंच में 4000 कैलोरी तथा रात के भोजन में 2000 कैलोरी तक दी जा रही है। गरीब घरों में बच्चियों को स्टेरॉयड देने से कई बच्चियों की मौत भी हो रही है।

देखें वीडियो:

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App