ताज़ा खबर
 

मोबाइल फोन चार्जर में लगी ऐसी आग कि पूरा घर खाक हो गया

27 वर्षीय के मैथ्यूज ने कहा, "मेरी बहन ने साढ़े नौ बजे घर छोड़ दिया था। ठीक नौ बजकर 40 मिनट पर पुलिस ने उसे फोन किया और बताया कि घर में आग लगने की जानकारी दी।" "मेरी घर वाले बेहद किस्मत वाले हैं कि वे आग लगने से पहले ही वहां से निकल चुके थे। अच्छी बात है कि उन्हें कुछ नहीं हुआ।"

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

मोबाइल चार्जर सॉकेट में लगा छोड़ देते हैं? अगर हां, तो सावधान हो जाइए। मोबाइल चार्जर को संभाल कर रखा करिए। नहीं तो ये आपके लिए बड़ी आफत खड़ी कर सकता है। इंग्लैंड में कुछ मोबाइल चार्जर से जुड़ा अनोखा मामला सामने आया है। मोबाइल फोन के चार्जर में यहां चिंगारी निकली। आग इतनी भीषण लगी कि पूरा घर ही जल गया। एक पल में सब कुछ जल कर खाक में तब्दील हो गया। यह मामला दक्षिणी वेल्स के एबेरफैन गांव का है। यह इलाका पूर्व में ढेरों कोयला खदानों के लिए जाना जाता था। एलिस मैथ्यूज ने इस घटना के बारे में बताया कि उनकी बहन लाना, बहनोई स्टुअर्ट और सात वर्षीय भांजा कोल मंगलवार (13 मार्च) को घर पर नहीं थे। घर में उसी सुबह आग लगी थी। आग ने घर में सब कुछ राख कर कर दिया। घर के ऊपरी माले के साथ भूतल पर भी कुछ नहीं बचा। और यह सब सिर्फ एक मोबाइल चार्जर के कारण हुआ।

पीड़ित परिवार ने बताया, “हमें विन्सोवेन फैक में दोबारा से घर बनाने में अब एक साल का वक्त लगेगा। फिलहाल हमें कहीं और अस्थाई तौर पर रहने की व्यवस्था करनी पड़ेगी। हम मर्थेयर टाय्डफिल के गर्नोस में घर ढूंढ रहे हैं।”

27 वर्षीय के मैथ्यूज ने कहा, “मेरी बहन ने साढ़े नौ बजे घर छोड़ दिया था। ठीक नौ बजकर 40 मिनट पर पुलिस ने उसे फोन किया और बताया कि घर में आग लगने की जानकारी दी।” “मेरी घर वाले बेहद किस्मत वाले हैं कि वे आग लगने से पहले ही वहां से निकल चुके थे। अच्छी बात है कि उन्हें कुछ नहीं हुआ।”

आग लगने के बाद आसपास के लोग पीड़ित परिवार की मदद के लिए आगे आए हैं। अब तक आर्थिक मदद के अलावा परिवार के लिए पड़ोसियों और कुछ अन्य लोग तीन कुकर, वॉशिंग मशीन और टीवी सरीखी चीजें जुटा चुके हैं। सोशल मीडिया पर भी पेज बनाकर फंड जुटाया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App