X

सिनेमा हॉल में बैठा था, सीट में फंसा सिर; चली गई जान

यह मामला इंग्लैंड के बर्मिंघम का है। स्टार सिटी एंटरटेनमेंट कॉम्पलेक्स स्थित व्यू सिनेमा में एक शख्स फिल्म देखने गया था। दो गोल्ड क्लास कुर्सियों के बीच में उसका मोबाइल फोन गिर गया था। वह उसे जैसे ही उठाने की कोशिश करने लगा, अचानक इलेक्ट्रॉनिक फुटरेस्ट उसके सिर पर आ गया।

फिल्म देखने सिनेमा हॉल जाने वाले हैं तो थोड़ा ध्यान दीजिएगा। हॉल में कुर्सियों पर संभल कर बैठिएगा। गलती से भी अपना कोई सामान न गिराइएगा। हम ये इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि हाल ही एक शख्स की सिनेमा हॉल की कुर्सी में फंसने से जान चली गई। घटना के दौरान शख्स का मोबाइल फोन नीचे गिर गया था। वह उसी को उठाने के लिए झुका था। लेकिन ऊपर उठा तो कुर्सी में फंस गया। उसे इसी दौरान दिल का दौरा पड़ा और बाद में उसकी मौत हो गई। ‘द बर्मिंघम मेल’ की खबर के अनुसार, यह मामला इंग्लैंड के बर्मिंघम का है। स्टार सिटी एंटरटेनमेंट कॉम्पलेक्स स्थित व्यू सिनेमा में एक शख्स फिल्म देखने गया था। दो गोल्ड क्लास कुर्सियों के बीच में उसका मोबाइल फोन गिर गया था। वह उसे जैसे ही उठाने की कोशिश करने लगा, अचानक इलेक्ट्रॉनिक फुटरेस्ट उसके सिर पर आ गया।

आपको बता दें कि सिनेमा हॉल में गोल्ड क्लास वाली कुर्सियां आमतौर पर झुकी हुई या झुकने वाली होती हैं। ये बेहद आरामदायक मानी जाती हैं। इसके लिए दर्शकों से टिकट के पैसे भी अधिक लिए जाते हैं। सूत्रों के मुताबिक, कुर्सी के बीच जो शख्स फंसा था, उसके साथ उसकी पार्टनर भी थी। फौरन उसने हॉल कर्मचारी के साथ मिलकर उसे निकालने की कोशिश की। मगर वे इसमें नाकाम रहे। शख्स इस दौरान दर्द से चिल्ला रहा था।

नौ मार्च की इस घटना के संबंध में वेस्ट मिडलैंड एम्बुलेंस सेवा ने पुष्टि की थी कि शख्स की मौत कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई थी। घटना के फौरन बाद शख्स को अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसकी हालत शुरू में नाजुक बताई गई। शरीर में गंभीर चोटें  थीं। 16 मार्च को उसने अंतिम सांस ली। व्यू सिनेमा का इस बाबत कहना है कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है। बर्मिंघम सिटी काउंसिल का दस्ता भी इस संबंध में जांच कर रहा है।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)
  • Tags: London,