ताज़ा खबर
 

जिस जानवर का कोई नहीं, उसे ये फैशन डिजाइनर गोद ले लेती है यारो!

दिल्ली की अल्पना मित्तल का कहना है कि ऐसे बेहद कम लोगो हैं जो जानवरों के लिए सच में कुछ करना चाहते हैं।

दिल्ली की अल्पना मित्तल और उनके पति नीरज चौहान दोनों ही फैशन डिजाइनर हैं। फैशन डिजाइनर भी इतने बेहतरीन कि दुनिया के मशहूर कलाकारों जैसे लेडी गागा, एलिजाबेथ हर्ले, निकोल शेर्ज़िंगर और रिटा ओरा के लिए कॉस्टयूम डिजाइन कर चुके हैं। इतना ही नहीं ये दोनों अमेरिका नेक्स्ट टॉप मॉडल, द वॉयस और एक्स फैक्टर जैसे इंटरनेशनल टीवी शो के लिए भी काम कर चुके हैं।

इस कपल की खास बात है कि इन्हें जानवरों से बेहद प्यार है। मगर ऐसा नहीं है कि यह सिर्फ जानवरों को प्यार करने के नाम पर बस फेसबुक स्टेटस ही डालते हैं, ये दोनों असल में यह साबित भी करते हैं। यह हर तरह के जानवर को गोद ले लेते हैं, भले ही वह बीमार, लावारिस ही क्यों ना हो।

जानवर को गोद लेने के लिए वह पशु अधिकार कार्यकर्ताओं, पशु चिकित्सकों और शेल्टर्स के यहां जाते हैं और वहां से हर उस तरह के जानवर को गोद ले लेते हैं जिनका कोई नहीं होता। उन्हें फर्क नहीं पड़ता चाहे जानवर बीमार ही क्यों ना हो, क्योंकि अक्सर बीमार जानवर ही होते हैं, जिन्हें कोई गोद लेना पंसद नहीं करता। अल्पना बताती हैं, “इसकी शुरुआत तब हुई थी जब हमने पहला कुत्ता गोद लिया था। हमने उसका नाम हेरुका रखा था। उसके साथ रहकर मुझे और मेरे पति को एहसास हुआ कि जानवर कितने प्यारे होते हैं।”

मित्तल बताती हैं कि उन्होंने अब तक 5 जानवरों को गोद ले लिया है और अभी यह गिनती और भी बढ़ेगी। वह इन बीमार औक कमजोर जानवरों को गोद लेती हैं, देखरेख करती हैं और जब वह स्वस्थ हो जाते हैं तो कोई भी उनसे इन्हें गोद ले सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App