ताज़ा खबर
 

अंतिम संस्कार से ठीक पहले ताबूत से निकल आया ‘मुर्दा’, बेटे से पूछा- मुझे दफनाने की तैयारी है

मर चुका शख्स लकड़ी के ताबूत को खोलकर बाहर निकल आया और अपने बच्चों से पूछा- क्या हो रहा है? क्या तुम मेरे अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे हैं?

(Representative Image)

चीन के सिचुआन प्रांत में लोग उस समय हैरान रह गए जब एक ‘मृत’ इंसान अचानक जलाने से पहले कब्र से उठ खड़ा हुआ। जिस देखकर वहां मौजूद परिवार के लोग हैरान रह गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक 75 साल के वृद्ध व्यक्ति ने सांसे थम गई थी और उनके हाथ-पैर ठंडे पड़ गए थे, जिसे देखकर उसके बेटे हुआंग मिंग क्वान और अन्य रिश्तेदारों को लगा उनकी मौत हो गई है। हालांकि वह लोग उस समय हैरान रह गए अंतिम संस्कार सेवा के दौरान वह शख्स अचानक खड़ा हो गया।

डेली मिरर के मुताबिक अंतिम संस्कार से ठीक पहले शख्स लकड़ी के ताबूत को खोलकर बाहर निकल आया और अपने बच्चों से पूछा- क्या हो रहा है? क्या तुम लोग मेरे अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे हैं? इसके बाद उन्होंने देखा कि उनके रिश्तेदार और पहचान वाले लोग बैनर, फूल इत्यादि लेकर उनकी शोक सभा में मौजूद थे। पिता को अचानक उठ खड़े देख बच्चों ने उन्हें ताबूत से बाहर निकाला और बेड पर लिटा दिया। साथ ही उन्होंने अपने द्वारा हुई गलती के लिए माफी भी मांगी। हालांकि वह शख्स अभी भी बहुत कमजोर है और ज्यादा खा नहीं पा रहे हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में यूपी के कानपुर में एक ऐसा ही चौंका देने वाला मामला सामने आया था। जिस महिला को परिवार वाले 40 साल मरा समझ के पानी में बहा आए थे वो फिर से जिंदा हो उठी। दरअसल, जिस महिला को उसके घरवालों ने आज से 40 साल पहले मरा हुआ समझकर गंगा में प्रवाहित कर दिया था वो अब जिंदा सही-सलामत अपने घर वापस लौट आई है। अब उस महिला की उम्र 82 साल है। उसके बच्चे बड़े हो चुके हैं। यह वाकया कानपुर के बिधनू थाना क्षेत्र के इनायतपुर गांव का है। साल 1976 में विलास देवी नाम की महिला को सांप ने काट लिया था। तब उसके पति ने झाड़-फूंक कराई। जब वह झाड़-फूंक के बाद भी ठीक नहीं हुई तो उसे मरा हुआ समझकर उसके परिजनों ने गंगा नदी में सिद्धनाथ घाट पर शव में बालू बांधकर बहा दिया था।

वीडियो: CISF जवान ने अपने साथियों पर गोली चलाई; 4 की मौत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App