ताज़ा खबर
 

नाग देवता का आशीर्वाद लेना पड़ा महंगा, गई 5 महीने की बच्ची की जान

अंधविश्वास की वजह से इस बार एक 5 साल की बच्ची की जान चली गई है। नाग देवता का आशीर्वाद लेने के लिए बच्ची के लगे में सांप को डाला गया। जिसके बाद सांप ने बच्चे की गर्दन पर काट लिया।

Author रायपुर | Published on: October 17, 2018 6:19 PM
सांप से आशीर्वाद लेने की वजह से हुई 5 महीने की बच्ची की मौत।

अंधविश्वास की वजह से एक बार फिर किसी की जान गई है। यह घटना छत्तीसगढ़ के राजनंद गांव की है जहां एक 5 महीने की बच्ची को कोबरा ने काट लिया। यह घटना तब हुई जब बच्ची के माता-पिता ने नाग देवता का आशीर्वाद लेने के लिए बच्ची को सपेरे को दिया।

सपेरे ने बच्ची के माता-पिता को यह बात कही थी कि नाग जहरीला नहीं है जिसके बाद यह पूजा 2 घंटे तक चलती रही। पूजा के दौरान ही बच्ची की पल्स रेट कम हो चुकी थी और वह बेहोश हो रही थी। लेकिन जब तक बच्ची को अस्पताल पहुंचाया जाता तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

पुलिस के अनुसार सपेरे का नाम बिल्लू है। यह बताया गया है कि बिल्लू बच्ची के घर के बाहर आया था और उनसे कहा कि बच्ची को नाग देवता का आशीर्वाद दिलाएं। माता-पिता की सहमति पाने के बाद उनसे बच्ची के गले में सांप को डाला जिस दौरान सांप ने बच्ची के गले पर काट लिया था। इसके बावजूद भी बिल्लू ने यह आश्वासन दिलाया की सांप ने बच्ची को कोई हानि नहीं पहुंचायी है लेकिन बाद में बच्ची की तबीयत अचानक खराब होने पर उन्हें अपनी गलती पता चली। बिल्लू को उनके पड़ोसियों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

पिछले हफ्ते भी अंधविश्वास की वजह से बिहार के सीतामढ़ी में तांत्रिक की बात मानकर 2 पुरुषों ने अपनी भाभी की हत्या कर दी थी। उन्होंने यह बताया कि वह महिला डायन थी जिसकी वजह से वह कई सालों से गर्भधारण नहीं कर पा रही थी। लोगों को इन सब बातों पर सिर्फ उतना ही विश्वास करना चाहिए जितने में उनकी जान को किसी प्रकार का नुकसान ना हो क्योंकि जान जाने के बाद अफसोस करने के अलावा और कुछ नहीं किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: एक्वेरियम में 17 शार्क मछलियों के सामने नंगा कूद गया यह शख्स, और फिर…
2 इस विश्वविद्यालय में लगा तालियां बजाने पर बैन, दी यह वजह
3 OMG! घर लाया था Puppy, पता किया तो निकला चूहा
जस्‍ट नाउ
X